Thursday, February 29, 2024
Homeउत्तराखंडचर्चित स्टिंग प्रकरण – फरार चल रहे तत्कालीन डीईओ माध्यमिक हरेराम यादव...

चर्चित स्टिंग प्रकरण – फरार चल रहे तत्कालीन डीईओ माध्यमिक हरेराम यादव की हुई गिरफ्तारी

पौड़ी। पुलिस ने जिला मुख्यालय पौड़ी के शिक्षा विभाग के चर्चित स्टिंग प्रकरण मामले में दो गिरफ्तारी के बाद आज तीसरी गिरफ्तारी कर ली है। आपको बता दें कि यह तीसरी गिरफ्तारी तत्कालीन जिला शिक्षा अधिकारी (DEO माध्यमिक) हरेराम यादव की हुई है। हरेराम यादव तत्कालीन मुख्य शिक्षा अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद से ही फरार चल रहे थे। पुलिस ने देहरादून से यह गिरफ्तारी की। इससे पहले इस मामले में पुलिस बीते गुरुवार को पौड़ी के तत्कालीन सीईओ मदन सिंह रावत को गिरफ्तार कर 14 दिन की रिमांड पर सुद्धोवाला जेल भेज चुकी है। जबकि एक अन्य आरोपी पटल सहायक दिनेश गैरोला की बीते 15 अक्तूबर को ही गिरफ्तारी हो चुकी है। तत्कालीन जिला शिक्षा अधिकारी (DEO माध्यमिक) हरेराम यादव को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया जब वह गिरफ्तारी के डर से सरेंडर करने के लिए कोर्ट जा रहे थे।

यह है पूरा मामला 

दरसल पौड़ी कोतवाली में 7 दिसंबर 2022 को वीडियो स्टिंग मामले में पौड़ी के तत्कालीन मुख्य शिक्षा अधिकारी (CEO) मदन सिंह रावत, तत्कालीन जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) माध्यमिक हरेराम यादव और पटल सहायक दिनेश गैरोला के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इस प्रकरण को लेकर पौड़ी निवासी आशुतोष नेगी ने पुलिस को शिकायती पत्र देने समेत स्टिंग का वीडियो दिया था। जिसमें शिक्षा विभाग के अफसर को पैसे का लेन- देन करते दिखाया गया था।

पौड़ी पुलिस को शिकायत मिलने के बाद इस पूरे प्रकरण की जांच शुरू की गई। इसके बाद पुलिस ने शिक्षा विभाग के इस वीडियो की सत्यता की जांच के लिए चंडीगढ़ प्रयोगशाला भेजा। इसके बाद आरोपियों पर कार्रवाई को लेकर शासन से परमिशन मांगी गई। बताया गया कि इस बीच आरोपियों ने गिरफ्तारी से बचने के लिए उच्च न्यायालय की भी शरण ली।

लेकिन कोर्ट ने अंतरिम जमानत के प्रार्थना पत्र को भी खारिज कर दिया। साथ ही कोर्ट ने 6 सप्ताह की मोहलत देते हुए कहा कि कोर्ट में सरेंडर करते हुए रेगुलर बेल मांगें। जिस पर बीते 26 सितंबर को 6 सप्ताह की भी समय सीमा पूरी हो गई। जिसके बाद बीते 15 अक्तूबर को पौड़ी पुलिस ने इस चर्चित स्टिंग मामले में पटल सहायक दिनेश गैरोला के रूप में पहली गिरफ्तारी की थी। जबकि कल यानी 02 नवम्बर को पुलिस ने दूसरे आरोपी तत्कालीन मुख्य शिक्षा अधिकारी (सीईओ) मदन सिंह रावत की गिरफ्तारी की। वहीं आज पौड़ी पुलिस इस मामले के तीसरे आरोपी तत्कालीन जिला शिक्षा अधिकारी हरेराम यादव को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES
Ad