Thursday, February 22, 2024
HomeUncategorizedपंडित धीरेंद्र शास्त्री को मिली जान से मारने की धमकी, लॉरेंस बिश्नोई...

पंडित धीरेंद्र शास्त्री को मिली जान से मारने की धमकी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग नाम की मेल आईडी से आया मैसेज

छतरपुर। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है। बताया जा रहा है कि लारेंस विश्वनोई गैंग नाम की मेल आईडी से उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। आरोपी ने इसमें 10 लाख रुपए की मांग की थी। छतरपुर जिले की बमीठा पुलिस ने आरोपी को बिहार के पटना से गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि यह मामला संगीन था। इसलिए इसमें एनआईए और इंटरपोल की भी मदद ली गई।

खजुराहो के एसडीओपी सलिल शर्मा ने बताया कि, इस साल 19 अक्टूबर को बागेश्वर धाम महाराज की जीमेल आईडी पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने लॉरेंस विश्ननोई गैंग के नाम से धमकी दी थी। इसमें धमकी देने वाले ने ईमेल में लिखा था कि हमें दस लाख रुपये दीजिए, अन्यथा आपकी जान को खतरा हो जाएगा।

20 अक्टूबर को उनके प्रतिनिधि ने थाना बमीठा में इसकी लिखित शिकायत की। उनकी शिकायत पर पुलिस ने तुरंत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 382 में मामला दर्ज किया। चूंकि अपराध बेहद गंभीर प्रवृत्ति का था, इसलिए एसपी अमित सांघी ने तुरंत इस मामले में स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया। इसमें साइबर सेल को भी शामिल किया गया। एसपी सांघी ने इस मामले में सभी थानों को और अधिकारियों को जानकारी दी।

इस मामले में राज्य स्तरीय एजेसियों, एनआईए और इंटरपोल को भी शामिल किया गया। इन सबके सहयोग से धमकीभरे ईमेल की जानकारी हासिल की। इस बीच जब आरोपी को ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला तो उसने 22 अक्टूबर को फिर धमकी दी। हमने इस ईमेल को भी ट्रेस किया। तब पता चला कि आरोपी बिहार की राजधानी पटना का रहने वाला है। इसके बाद हमने अपनी टीम को वहां भेजा और आरोपी को गिरफ्तार किया। हमारी टीम ने आरोपी द्वारा इस्तेमाल किए गए सारे उपकरण, मोबाइल, सिम, गैजेट भी जब्त कर लिए। उसके बाद हमने 9 दिसंबर को पूरी जानकारी और डायरी के साथ न्यायालय में पेश किया। यहां से कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी का नाम आकाश शर्मा है। वह टेक्नोलॉजी का अच्छा जानकार है। उसने बागेश्वर धाम प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से पैसा लेने के लिए लॉरेन्स विश्वनोई गैंग नाम से मेल आईडी बनाई। पुलिस का कहना है कि आरोपी पेशे से जालसाज है। उसकी उम्र महज 23 वर्ष है। यह लॉरेन्स विश्वनोई गैंग का फॉलोवर भी है।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES