Sunday, April 14, 2024
HomeUncategorizedयूनिवर्सिटी के छात्रावास में लगी भीषण आग, 14 विद्यार्थी जिंदा जले, 18...

यूनिवर्सिटी के छात्रावास में लगी भीषण आग, 14 विद्यार्थी जिंदा जले, 18 की हालत गंभीर

बगदाद। इराक के अर्ध-स्वायत्त कुर्दिस्तान क्षेत्र में एरबिल प्रांत के सोरन शहर में यूनिवर्सिटी के छात्रावास में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए। सोरन स्वास्थ्य विभाग के एक बयान में कहा गया, आग सबसे पहले तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी, जहां विश्वविद्यालय के छात्र और शिक्षक रहते थे, और फिर पूरी पांच मंजिला इमारत में फैल गई।

बयान में कहा गया है कि प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि आग बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। नागरिक सुरक्षा टीमों और अग्निशामकों ने आग बुझा दी है। गौर हो कि इराक में इमारतों में आग लगने जैसी घटनाएं अक्सर होती रहती हैं। वहां अक्सर सुरक्षा नियमों को ताक पर रखकर निर्माण किए जाते हैं। इसके अलावा परिवहन क्षेत्रों में भी काफी लापरवाही बरती जाती है। इराक में सरकारी व्यवस्था का बुनियादी ढांचा लगातार ढहता जा रहा है।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES