Saturday, May 18, 2024
HomeUncategorizedव्हाटसएप यूजर्स के लिए एक और अपडेट, कंपनी ने रोल आउट किया...

व्हाटसएप यूजर्स के लिए एक और अपडेट, कंपनी ने रोल आउट किया ये नया फीचर

सैन फ्रांसिस्को। मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने गायब होने वाले वॉयस मैसेज पेश किए हैं, जो यूजर्स को एक वॉयस मैसेज भेजने की अनुमति देगा जिसे गायब होने से पहले केवल एक बार सुना जा सकता है। यह आपके मैसेज में प्राइवेसी की एक और लेयर जोडऩे के लिए, 2021 में पेश किए गए फोटो और वीडियो के लिए व्यू वन्स ऑप्शन के समान है।
व्हाट्सएप ने एक बयान में कहा, हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि अब आप वॉयस मैसेज भेज सकते हैं जो सुनने के बाद गायब हो जाएगा। अब आप वॉयस मैसेज पर सेंसिटिव इनफार्मेशन जानकारी भी शेयर कर सकते हैं। व्यू वन्स फोटो और वीडियो के साथ एकरूपता के लिए, व्यू वन्स वॉयस मैसेज को स्पष्ट रूप से वन-टाइम आइकन के साथ चिह्नित किया गया है और केवल एक बार ही चलाया जा सकता है।

कंपनी ने कहा, आपके सभी पर्सनल मैसेज की तरह, व्हाट्सएप आपके वॉयस मैसेज को डिफॉल्ट रूप से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित रखता है, और व्यू वन्स हमारे लगातार प्राइवेसी इनोवेशन का एक और उदाहरण है। ‘व्यू वन्स’ वॉयस मैसेज आने वाले दिनों में विश्व स्तर पर प्रसारित हो रहे हैं। व्हाट्सएप ने लाखों यूजर्स के लिए एक सीक्रेट कोड फीचर भी लॉन्च किया है, जो उसके प्लेटफॉर्म पर सेंसिटिव चैट को सुरक्षित रखने का एक अतिरिक्त तरीका है। एक सीक्रेट कोड के साथ, यूजर्स अपनी लॉक की गई चैट को प्राइवेसी की एक अतिरिक्त लेयर देने के लिए फोन को अनलॉक करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पासवर्ड से अलग यूनिक पासवर्ड सेट करने में सक्षम होंगे।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES