Tuesday, May 28, 2024
Homeउत्तराखंडआंदोलनकारियों के मुद्दे पर 25 दिसंबर तक विधानसभा का विशेष सत्र बुलाये...

आंदोलनकारियों के मुद्दे पर 25 दिसंबर तक विधानसभा का विशेष सत्र बुलाये सरकार

संयुक्त राज्य आंदोलनकारी मंच ने 26 दिसंबर से उग्र आंदोलन की चेतावनी दी

राज्य आंदोलनकारियों ने कहा, 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण लागू करे सरकार

देहरादून। राज्य आंदोलनकारी संयुक्त मंच ने जनवरी के आखिरी सप्ताह में विधानसभा सत्र आहूत किये जाने की खबरों को लेकर गहरी नाराजगी जताई है। राज्य आंदोलनकारी सँयुक्त मंच के तत्वावधान में गुरुवार को शहीद स्मारक में एक पत्रकार वार्ता आयोजित की गई। सँयुक्त मंच ने मीडिया में इस आशय की खबरें प्रकाशित होने पर कि सरकार विधानसभा का विशेष सत्र जनवरी के अंतिम सप्ताह या फरवरी में आयोजित करने पर विचार कर रही है, पर कड़ी आपत्ति दर्ज की।सँयुक्त मंच के संयोजक क्रांति कुकरेती ने कहा कि सरकार ने सदन में वचन दिया था कि सरकार 15 दिनों में विशेष सत्र आयोजित करके राज्य आंदोलनकारियों के 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण को कानूनी जामा देगी, लेकिन 3 -3 बार प्रवर समिति का कार्यकाल बढ़ाया गया।

परन्तु आज तक धरातल पर कुछ हुआ नहीं। सँयुक्त मंच ने सरकार से माँग की है कि 25 दिसम्बर तक हर हाल में सत्र आयोजित करके इस विधेयक को राजभवन की मंजूरी दिलवाये। अन्यथा 26 दिसम्बर से हम उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। पत्रकार वार्ता में राम किशन, विनोद असवाल, प्रभात डंडरियाल, शैलेन्द्र राणा, मनोज कुमार, आशीष चौहान, सुनीता ठाकुर, राम चन्द्र नौटियाल आदि आंदोलनकारी उपस्थित रहे।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES