Sunday, April 14, 2024
HomeUncategorizedदेवभूमि में लैंड जिहाद का खतरनाक षडयंत्र - मुख्यमंत्री धामी

देवभूमि में लैंड जिहाद का खतरनाक षडयंत्र – मुख्यमंत्री धामी

एक एक दंगाई को जब तक जेल में नहीं डाला सरकार चैन से नहीं बैठेगी 

एक एक दंगाई को जब तक जेल में नहीं डाला सरकार चैन से नहीं बैठेगी 

हल्द्वानी/नैनीताल (हि. डिस्कवर)

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा की लैंड जिहाद के विरुद्ध सरकार का अभियान जारी रहेगा और किसी भी सूरत में देवभूमि का स्वरूप बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। बनभूलपुरा बवाल में शामिल एक-एक दंगाई को जब तक जेल में नहीं डाल दिया जाता है। तब तक हमारी सरकार चैन से नहीं बैठेगी। क्योंकि कानून को अपना काम करने से रोका गया था। सरकारी संपत्ति की भरपाई भी इन्हीं से कराई जाएगी। बनभूलपुरा घटना के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी शहर में दूसरी बार पहुंचकर यह बात मीडिया व आम लोगों के मध्य रखी है।

धामी ने कहा कि हल्द्वानी के वनभूलपुरा में सरकारी भूमि को कब्जामुक्त कराने गई प्रशासन, नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम पर जानलेवा हमला किया गया। इस हिंसा में घायल महिला पुलिसकर्मियों, मेडियाकर्मियों से जब उन्होंने हल्द्वानी कोतवाली में मुलाकात की तो उनकी आंखों के आंसू बर्बरता बयां कर रहे थे। वे सब कुछ देख वह खुद अपने a

काठगोदाम बस डिपो में आयोजित लाभार्थी सम्मेलन में सीएम ने 778.14 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इसमें 6,728 लाख रुपये की लागत से काठगोदाम के बस टर्मिनल, 2293.14 लाख रुपये से ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल, 1493.89 लाख रुपये की लागत से परिवहन कार्यालय समेत कुल 688.83 करोड़ रुपये की 73 योजनाओं का शिलान्यास किया। इसके साथ ही 89.31 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया। सीएम ने कहा कि देवभूमि में सरकारी भूमि पर लैंड जिहाद का खतरनाक षड़यंत्र रचा जा रहा है। वन विभाग, सिंचाई विभाग, नगर निगम, राजस्य सहित अन्य जमीनों पर गलत नीयत से कथित धार्मिक स्थल बनाकर उन्हें कब्जाया जा रहा था।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हमारा उद्देश्य किसी का रोजगार उजाड़ना नहीं है। सरकार लोगों की समस्याएं समझती है। ऐसे व्यापारियों के लिए प्रदेश में आठ हजार वेंडिंग जोन बनाए जा रहे हैं। जिस तरीके से उत्तराखंड से गंगा निकलती है और पूरे देश में बहती है। उसी तरह समान नागरिकता कानून भी उत्तराखंड से निकलकर देश में दौड़ेगा। केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा कि प्रदेश में विकास की लहर चल रही है। प्रधानमंत्री का देवभूमि उत्तराखंड के लिए अनेकों कार्यों का जो संकल्प लिया है जल्द ही धरातल पर उतरने वाले हैं।

 

 

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES