Monday, June 24, 2024
Homeउत्तराखंडप्रदेश में मौसम ने बदली करवट, बूंदाबांदी से बढ़ी ठंड

प्रदेश में मौसम ने बदली करवट, बूंदाबांदी से बढ़ी ठंड

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम ने अचानक करवट बदल ली। पहाड़ से लेकर मैदान तक बादल छा गए। कुमाऊं में चोटियों पर हिमपात और देहरादून समेत कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई। जिससे ठंड बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को भी प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रहने के आसार हैं। खासकर पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की वर्षा व हिमपात हो सकता है। हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर समेत आसपास के मैदानी क्षेत्रों में उथला कोहरा छा सकता है। सोमवार को प्रदेश में सुबह से ही बादल मंडराने लगे।

दून में दिनभर बादलों और धूप की आंख-मिचौली चलती रही। दोपहर बाद घने बादल घिर आए और ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी हुई। इसके बाद सर्द हवाओं के साथ ठिठुरन बढ़ गई। उधर, गढ़वाल मंडल में चारधाम समेत तमाम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी बादलों का डेरा रहा और देर शाम तक हिमपात के आसार बने रहे। कुमाऊं में पिथौरागढ़ और बागेश्वर में चोटियों पर हिमपात हुआ और निचले क्षेत्रों में हल्की वर्षा दर्ज की गई। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में आज भी मौसम का मिजाज बदला रह सकता है। पर्वतीय क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रहने के साथ हल्की वर्षा व बर्फबारी के आसार हैं। हालांकि, ज्यादातर मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने से लेकर आंशिक बादल छाये रह सकते हैं।

शहर        –        अधिकतम  –   न्यूनतम

देहरादून               25.9            11.6

ऊधमसिंह नगर        24.8            14.5

मुक्तेश्वर                 10.4              2.9

नई टिहरी               15.8              6.0

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES