Tuesday, March 5, 2024
Homeउत्तराखंडसंस्कार रावत की शानदार पारी के बावजूद हारा उत्तराखंड, अशर ने झटके...

संस्कार रावत की शानदार पारी के बावजूद हारा उत्तराखंड, अशर ने झटके चार विकेट

देहरादून। विकेटकीपर संस्कार रावत की शानदार संघर्षपूर्ण अर्द्धशतकीय पारी के बावजूद उत्तराखंड को वीनू मांकड ट्रॉफी में हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। संस्कार ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 74 गेंदों में 11 चौकों व एक छक्के की मदद से 86 रन बनाए। अशर खान ने बढ़िया ऑलराउंडर खेल दिखाया और 35 रन बनाने के अलावा चार विकेट भी चटकाए।

मंगलागिरी एसीए स्टेडियम में आयोजित मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हैदराबाद ने निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 345 रन बनाए। एरन जॉर्ज और कप्तान अवनीश ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 21.1 ओवर में 184 रन बनाए। अवनीश ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 77 गेंदों में 14 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 128 रनों की पारी खेली। एरन जॉर्ज ने 77 गेंदों में 60 रन बनाए। एमएस कार्तिकेय ने अंतिम ओवरों में अच्छे हाथ दिखाए और 34 गेंदों में आठ चौकों व दो छक्कों की मदद से 55 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए अशर खान ने 47 रन देकर चार, हर्ष ने 76 रन देकर दो और डीपी सिंह, आदित्य रावत व पूर्वांश ध्रुव ने एक-एक विकेट चटकाया।

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड को रक्षित डालाकोटी और अशर खान ने 7.4 ओवर में 65 रनों की तेजतर्रार शुरूआत दी। हालांकि इसके बाद टीम ने नियमित तौर पर विकेट गवांए। मिडिल ऑर्डर में विकेटकीपर बल्लेबाज संस्कार रावत ने पारी को संभाला और उत्तराखंड को मैच में वापस लेकर आए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल पाया। इसके कारण उत्तराखंड की पूरी टीम 47.4 ओवर में 268 रनों पर ढ़ेर हो गई। संस्कार के अलावा अशर खान ने 35, कप्तान आरव महाजन ने 31 और रक्षित डालाकोटी ने 25 रन बनाए।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES
Ad