Saturday, July 13, 2024
HomeUncategorizedहेयर कॉम्ब करने का यह है सही तरीका, तुरंत सुलझ जाएंगे बाल,...

हेयर कॉम्ब करने का यह है सही तरीका, तुरंत सुलझ जाएंगे बाल, साथ ही होंगे ये फायदे

अपने बालों को अच्छे से संवारने के लिए उनमें कंघी करना बेहद जरूरी है. लोग अक्सर ऊपर से नीचे की और कंघी करते हैं लेकिन क्या आपको पता है अगर आप नींचे से ऊपर की ओर कंघी करेंगे तो इससे आपको कई सारे फायदे मिलते हैं. आज हम आपको इसके फायदे के बारे में बताएंगे।

इंस्टाग्राम पेज हेयर सेवियर्स के मुताबिक बालों को नीचे से ऊपर की ओर धीरे से ब्रश करने से बाल हेल्दी और सेहतमंद होता है। अगर आप नीचे की और से बाल झाड़ेंगे तो बाल की गांठें तुरंत सुलझ जाती है। इससे बाल में खिंचाव कम होता है। साथ ही साथ टूटने और दोमुंहे बाले से भी छुटकारा मिल जाता है।

उलझे हुए बाल की रोकथाम: अगर आपके बाल काफी ज्यादा उलझे हुए रहते हैं या उसमें गांठ पड़ जाती है तो आप इस तरीके से कंघी कर सकते हैं।

बाल में खींचाव: हेयर ब्रश को नीचे से ऊपर की बाल झाडऩे से तुरंत सुलझ जाते हैं. उसमें उलझे हुए बाल में गांठ पड़ जाती है. इसे आप कंघी से ही ठीक कर सकते हैं।

बाल कम खींचना: नीचे से ब्रश करने से बालों को जड़ों से उखाडऩे की संभावना कम हो जाती है, जिससे असुविधा हो सकती है और संभावित रूप से समय के साथ बाल झडऩे लगते हैं।

कम टूटना: गीले होने पर बालों के टूटने की संभावना अधिक होती है। जब बाल सूखे हों तो नीचे से शुरू करने से उनका टूटना कम हो जाता है, जिससे ब्रश करने का अनुभव अधिक सहज और स्वस्थ होता है।

खोपड़ी पर कोमल
नीचे से धीरे से ब्रश करना खोपड़ी के लिए दयालु होता है, अनावश्यक जलन को रोकता है। यह खोपड़ी के रक्त परिसंचरण को भी उत्तेजित करता है, जिससे बालों के समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा मिलता है।

बालों की संरचना को बनाए रखता है: बालों के बढऩे की दिशा में ब्रश करने से बालों की प्राकृतिक संरचना और संरेखण को बनाए रखने में मदद मिलती है। यह साफ-सुथरा दिखने में योगदान दे सकता है और फ्रिज़ के जोखिम को कम कर सकता है।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES