Thursday, February 22, 2024
HomeUncategorizedभारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला आज 

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला आज 

नई दिल्ली।  भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच आज गुवाहाटी में खेला जाएगा। भारतीय टीम की कोशिश सीरीज अपने नाम करने की होगी जबकि ऑस्‍ट्रेलिया के लिए यह मैच करो या मरो की स्थिति का है। ऑस्‍ट्रेलिया को सीरीज में खुद को जीवित रखना है तो आज हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया  के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टी-20 मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और रनों का अंबार लगता है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच गुवाहाटी के इस ग्राउंड पर खेले गए आखिरी टी-20 मुकाबले में 400 से ज्यादा रन बने थे। यानी तिरुवनंतपुरम के बाद गुवाहाटी में भी एक हाई-स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

गुवाहाटी के इस मैदान ने अब तक कुल 6 टी-20 इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 3 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है, जबकि दो मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले मैच में ओस अहम किरदार निभा सकती है। यही वजह है कि टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला ज्यादा फायदेमंद रह सकता है।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES