Monday, June 24, 2024
Homeउत्तराखंडहर्षोल्लास के साथ मनाया गया देश का 75 वां गणतंत्र दिवस। सांसद...

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया देश का 75 वां गणतंत्र दिवस। सांसद तीरथ सिंह रावत किया ध्वजारोहण।

मुख्य अतिथि गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने ध्वजारोहण कर गणतंत्र दिवस की दी हार्दिक बधाई। बोले- वसुधैव कुटुंबकम के साथ भारत विश्व गुरु बनने के पथ पर अग्रसर

* हर्षोल्लास के साथ मनाया गया देश का 75 वां गणतंत्र दिवस। पुलिस मैदान गोपेश्वर में आयोजित हुआ भव्य कार्यक्रम।*

* मुख्य अतिथि गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने ध्वजारोहण कर गणतंत्र दिवस की दी हार्दिक बधाई। बोले- वसुधैव कुटुंबकम के साथ भारत विश्व गुरु बनने के पथ पर अग्रसर।*

* जवानों की रैतिक परेड, स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम और विकासपरक झांकियां रही प्रमुख आकर्षण का केन्द्र।

चमोली गढ़वाल (हि. डिस्कवर )

राष्ट्रीय पर्व ‘‘गणतंत्र दिवस‘‘ राष्ट्रीय एकता, अखंडता, धर्मनिरपेक्षता एवं सांप्रदायिक सौहार्द की भावना के साथ जिले में बड़े धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सभी सरकारी, अर्द्ध सरकारी कार्यालयों एवं शिक्षण संस्थानों में ध्वजारोहण किया गया। क्लेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने ध्वजारोहण कर कार्मिकों को राष्ट्रीय एकता, अखंडता एवं देश के संविधान को आत्मार्पित करने की शपथ दिलाई। उन्होंने अधिकारियों को अपने कर्तव्यों का पूरी निष्ठा के साथ परिपालन करने और मिलजुल कर परोपकार की भावना से कार्य करने के लिए प्रेरित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि आर्थिक और सामाजिक क्षेत्र में मिलजुल कर कार्य करते हुए हम समानता की तरफ बढा सकते है। इस अवसर पर अमर शहीदों के बलिदानों को याद करते हुए शहीद स्मारकों पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।

देश के 75 वें गणतंत्र दिवस समारोह का भव्य आयोजन पुलिस मैदान गोपेश्वर में हुआ। पुलिस मैदान गोपेश्वर में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि गढ़वाल सांसद एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत ने ध्वाजारोहण कर कार्यक्रम का शुभांरभ किया। पुलिस एवं एनसीसी जवानों की टुकड़ियों ने पुलिस बैंड के साथ शानदार रैतिक परेड निकालते हुए मुख्य अतिथि को सलामी दी। वही स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम और पुलिस, अग्निशमन, एनडीआरएफ, आपदा प्रबंधन, शिक्षा, उद्योग, उद्यान, कृषि एवं स्वास्थ्य विभाग की विकासपरक झांकियां खासे आकर्षण का केन्द्र रही।

मुख्य अतिथि गढवाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने अमर शहीदों को नमन करते हुए सभी को राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हमारा देश निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर है और गणराज्य बनने से अब तक देश ने कई उपलब्धियां हासिल की है। मा0 सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश का चौतरफा विकास हो रहा है। वन नेशन वन एजुकेशन की पॉलिसी लागू की गई है। भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। वर्ष 2047 में जब हम आजादी का शताब्दी वर्ष मना रहे होंगे, तो हमारा देश एक विकसित राष्ट्र होगा और वसुधैव कुटुंबकम की भावना से पूरे विश्व कल्याण में अग्रीण राष्ट्र होगा। इस दौरान मुख्य अतिथि ने सड़क दुर्घटनाओं में पीडितों की मदद करने वाले गुड सेमिरिटन के तहत 16 लोगों को सम्मानित किया। साथ ही पुलिस विभाग में उत्कृष्ट कार्य करने वाले जवानों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

गणतंत्र दिवस पर शानदार रैतिक परेड में नागरिक पुलिस बल का प्लाटून को प्रथम, महिला होमगार्ड को द्वितीय तथा पुरूष होमगार्ड को तृतीय स्थान मिला। विद्यालयों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में क्राइस्ट एकेडमी के बच्चों ने पहला, सुबोध प्रेम विद्या मंदिर ने द्वितीय तथा बालिका इंटर कॉलेज गोपेश्वर ने तृतीय स्थान हासिल किया। जबकि विकासपरक झांकियों में शिक्षा विभाग की झांकी को पहला स्थान मिला। जनपद के ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने हैरत अंगेज करतबों के साथ अपनी कला का प्रदर्शन किया। गणतंत्र दिवस समारोह पर आयोजित इस पूरे कार्यक्रम का संचालन प्रवक्ता जयदीप झिंक्वाण एवं अग्निशमन विभाग के सौरभ पुरोहित द्वारा किया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, पुलिस अधीक्षक रेखा यादव, सीडीओ अभिनव शाह, समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, स्कूली बच्चें एवं बडी संख्या में स्थानीय जनता मौजूद थी।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES