Wednesday, June 26, 2024
Homeउत्तराखंडप्रदेश के अधिकत्तर राजकीय और अशासकीय महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव आज, दोपहर...

प्रदेश के अधिकत्तर राजकीय और अशासकीय महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव आज, दोपहर दो बजे तक होगा मतदान

देहरादून। प्रदेश के 119 राजकीय और 21 अशासकीय महाविद्यालयों में से अधिकतर में आज छात्र संघ चुनाव होंगे। सहायक निदेशक उच्च शिक्षा विभाग डॉ. दीपक पांडे के मुताबिक चुनाव को लेकर विभाग की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। तीन विश्वविद्यालय परिसरों में भी चुनाव होंगे। कुछ महाविद्यालयों में निर्विरोध चुनाव हो चुके हैं। उच्च शिक्षा विभाग के सहायक निदेशक के मुताबिक महाविद्यालयों में छात्रसंघ के विभिन्न पदों पर मतदान सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक होगा।

इसके बाद मतगणना कर चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा। इसी दिन शपथ ग्रहण होगा। चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष छात्रा, सचिव, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष सहित विभिन्न पदों के लिए होगा। चुनाव में एबीवीपी और एनएसयूआई सहित विभिन्न छात्र संगठनों ने अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं।

एबीवीपी की प्रदेश अध्यक्ष ममता सिंह के मुताबिक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष पद पर सभी महाविद्यालयों में अपने प्रत्याशी उतारे हैं। वहीं एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विकास नेगी ने बताया कि अध्यक्ष पद पर 86 महाविद्यालयों में एवं सचिव पद पर 33 महाविद्यालयों में प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे है।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES