Sunday, July 21, 2024
HomeUncategorizedरिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी को मिली जान से मारने की...

रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी को मिली जान से मारने की धमकी। जान की अमानत की एवज़ में 20 करोड़ की माँग।

मुंबई (हि. डिस्कवर)

न्यूज़ 1 की खबर के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी मिली है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार धमकी ईमेल भेजकर दी गई है। अज्ञात व्यक्ति ने मुकेश अंबानी की कंपनी के आईडी पर ईमेल भेजा है। इसमें कहा गया है कि अंबानी 20 करोड़ रुपए दें, नहीं तो उनकी हत्या कर दी जाएगी।
न्यूज़ 1 के अनुसार ईमेल में लिखा था, “अगर 20 करोड़ रुपए नहीं दिए तो हम तुम्हे मार देंगे। भारत में हमारे पास सबसे अच्छे शूटर्स हैं।” मुकेश अंबानी के सिक्योरिटी इंचार्ज की शिकायत के आधार पर मुंबई के गामदेवी थाने में केस दर्ज किया गया है। अज्ञात व्यक्ति पर आईपीसी की धारा 387 और 506 (2) लगाई गई है। केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दिया है।

पहले भी मिली है मुकेश अंबानी को धमकी।

न्यूज़ 1 ने बताया है कि यह पहली बार नहीं है जब मुकेश अंबानी को हत्या की धमकी दी गई है। पिछले साल बिहार के दरभंगा से एक व्यक्ति को मुकेश अंबानी और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। आरोपी की पहचान राकेश कुमार मिश्रा के रूप में हुई थी। वह बेरोजगार था। यहां तक कि उसने मुकेश अंबानी के परिवार और मुंबई के सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल को भी बम से उड़ाने की धमकी दी थी।
2021 में मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर 20 विस्फोटक जिलेटिन की छड़ें और एक धमकी भरा पत्र साथ एक स्कॉर्पियो कार मिली थी। पत्र में लिखा था, “ये सिर्फ ट्रेलर है।”
मुकेश अंबानी को मिली है Z+ सुरक्षा

न्यूज़ 1 की खबर में कहा गया है कि भारत सरकार ने मुकेश अंबानी को Z+ सुरक्षा दी है। उन्हें 2013 में Z कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी। मुकेश अंबानी अपनी सुरक्षा पर होने वाला खर्च खुद उठाते हैं। मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मिली है। Z+ दूसरी सबसे ऊंची सुरक्षा है। 55 सुरक्षाकर्मी हर वक्त उनकी सुरक्षा के लिए तैनात रहते हैं। इनमें 10 से अधिक NSG के कमांडो होते हैं।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES

ADVERTISEMENT