Saturday, July 13, 2024
HomeUncategorizedराहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, बीसीसीआई ने सपोर्ट...

राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, बीसीसीआई ने सपोर्ट स्टाफ के कार्यकाल को बढ़ाने का किया फैसला

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ का कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। राहुल द्रविड़ एंड कंपनी के कॉन्ट्रैक्ट का एक्सटेंशन बीसीसीआई ने कर दिया है। एक बार फिर से यही दिग्गज भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ की कमान संभाले रखेंगे। वर्ल्ड कप 2023 के साथ राहुल द्रविड़ और उनके साथ बल्लेबाजी कोच, फील्डिंग कोच और गेंदबाजी कोच का कार्यकाल समाप्त हो गया था।

बीसीसीआई ने मीडिया रिलीज जारी करते हुए कहा है मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया के सहयोगी स्टाफ के लिए अनुबंध का विस्तार किया है। हाल ही में संपन्न आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के बाद उनके अनुबंध की अवधि समाप्त होने के बाद बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के साथ सार्थक चर्चा की और सर्वसम्मति से कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की। बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, फील्डिंग कोच टी दिलीप और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे का भी कार्यकाल बढ़ा है।

बोर्ड ने राहुल द्रविड़ की तारीफ करते हुए कहा है कि भारतीय टीम को तैयार करने में द्रविड़ की महत्वपूर्ण भूमिका रही है और उनकी असाधारण व्यावसायिकता की हम सराहना करते हैं। बोर्ड एनसीए के प्रमुख और स्टैंड-इन हेड कोच के रूप में उनके अनुकरणीय भूमिकाओं के लिए वीवीएस लक्ष्मण की भी सराहना की। अपनी प्रसिद्ध ऑन-फील्ड साझेदारियों के समान द्रविड़ और लक्ष्मण ने भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने में मिलकर काम किया है।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES