Saturday, April 13, 2024
HomeUncategorizedनिसान कंपनी ने अपनी 9,813 ईवी वापस मंगाईं, इस खराबी के चलते...

निसान कंपनी ने अपनी 9,813 ईवी वापस मंगाईं, इस खराबी के चलते लिया फैसला

सैन फ्रांसिस्को। ऑटोमेकर निसान ने ड्राइव मोटर से संबंधित सॉफ्टवेयर में संभावित खराबी के कारण अमेरिका में लगभग 9,813 मॉडल वर्ष 2023 एरिया इलेक्ट्रिक एसयूवी को वापस मंगाने का नोटिस जारी किया है। यूएस नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (एनएचटीएसए) के अनुसार, इन्वर्टर सॉफ्टवेयर शॉर्ट सर्किट का पता लगा सकता है और ईवी सिस्टम को बंद कर सकता है, जिसके चलते ड्राइव पावर का नुकसान हो सकता है। निसान के अनुसार, ड्राइव मोटर की स्लिप रिंग से कंडक्टिव शेविंग से प्रभावित वाहनों में दो स्लिप रिंगों को शॉर्ट-सर्किट करने की क्षमता होती है।

शॉर्ट सर्किट के कारण, इन्वर्टर एक ओवरकरंट को महसूस करता है और फेल-सेफ प्रोटोकॉल के अनुसार मोटर टॉर्क को कम कर देता है। इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, जब ऐसा होता है, तो वाहन अचानक बंद हो सकता है, जिससे डैशबोर्ड पर ईवी सिस्टम ऑफ नोटिस प्रदर्शित होगा। ऑटोमेकर ने पहली बार इस मुद्दे को पिछले साल जनवरी में एक प्रोडक्शन ट्रायल के दौरान देखा था।

20 अक्टूबर से संभावित रूप से प्रभावित ऑटोमोबाइल के मालिकों को सतर्क किया जाएगा। डीलर प्रक्रियाओं को बेहतर बनाने के लिए इन्वर्टर को नि:शुल्क अपडेट करेंगे। कंपनी के मुताबिक, इस प्रक्रिया में एक घंटे से भी कम समय लग सकता है। अगस्त में, निसान ने स्टीयरिंग कंट्रोल खोने की संभावित समस्या के कारण अमेरिका में 2,36,000 से ज्यादा छोटी कारों को वापस मंगाने का नोटिस जारी किया था। प्रभावित वाहनों में 2020 से 2022 मॉडल वर्ष की कुछ सेंट्रा कॉम्पैक्ट कारें शामिल हैं।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES