Saturday, May 18, 2024
Homeउत्तराखंड'भारत' नाम देने वाले कण्वाश्रम को प्रभु रामलला के मंदिर की तर्ज...

‘भारत’ नाम देने वाले कण्वाश्रम को प्रभु रामलला के मंदिर की तर्ज पर भव्य बनाएंगे -अनिल बलूनी

कोटद्वार (हि. डिस्कवर)

“मेरे देश को ‘भारत’ नाम देने वाले कण्वाश्रम को प्रभु रामलला के मंदिर की तर्ज पर भव्य बनाने का संकल्प है। आपके आशीर्वाद से यह महान संकल्प यशस्वी प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी के तीसरे कार्यकाल में धरातल पर उतरेगा।”

यह ट्वीट भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने आज कण्व नगरी कोटद्वार से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत में अपने सोशल साइट पर ही नहीं किया बल्कि हजारों की संख्या में उमड़े भाजपा कार्यकर्ता व बिशाल जनसभा को संबोधित करते हुए भी संकल्प के साथ कहा है।

इस घोषणा ने जहाँ कोटद्वार विधान सभा क्षेत्र की जनता के विश्वास को बढ़ाने का काम किया है वहीं यमकेश्वर विधान सभा में भी चुनावी माहौल में इस घोषणा के बाद ख़ुशी की लहर देखने को मिली है। मालिनी नदी घाटी के तट के दोनों छोर बड़े दर्जनों गाँव के लोग इस घोषणा को भाजपा के घोषणा पत्र जैसा ही मान रहे हैं। अजय कुकरेती कहते हैं कि अभी तक का अगर अनिल बलूनी जी का राजनीतिक इतिहास देखा जाय तो उन्होंने जिस भी बात की पहल की उसे पूरा करके ही दम लिया। उन्हें उम्मीद है कि यह संकल्प “कण्वाश्रम” को आगामी समय में विश्व स्तर पर पहचान देगा।

कण्वसेरा विकास समिति के अध्यक्ष सुमन कुकरेती का कहना है कि यह घोषणा हम सभी मालन घाटी वासियों के लिए अभी सतरंगी होली के समान है जो चुनाव होने के बाद हम सबके लिए प्रभु राम के राजतिलक की भांति दिवाली लायेगी।

मथाणा गाँववासी संदीप बिष्ट कहते हैं कि यह सिर्फ़ मालन घाटी या कण्व घाटी के लिए नहीं बल्कि सम्पूर्ण उत्तराखंड के लिए संकल्प के तौर पर ली गई ऐसी प्रतिज्ञा है जिसे हम सब चुनावी जीत की टकटकी लगाए देखते हैं। हमें ऐसे ही राजनेता चाहिये जो जन भावनाओं का आदर करना जानता हो व हमें विश्वास है अनिल बलूनी चुनाव जीतकर अपना संकल्प अवश्य पूरा करेंगे।

अपने चुनावी अभियान का शुभारम्भ करते हुए अनिल बलूनी ने कहा कि “कोटद्वार की महान जनता के स्नेह और आशीर्वाद से अभिभूत हूं। कोटद्वार से मैंने 20 वर्ष पहले चुनाव लड़ा था। पुनः मेरी पार्टी ने आपका आशीर्वाद लेने मुझे भेजा है।

कोटद्वार से मेरा अनूठा रिश्ता है। इसलिए अभियान का शुभारंभ कोटद्वार से आपके आशीर्वचनो से प्रारंभ कर रहा हूं।”

उन्होंने अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कौड़िया चेक पोस्ट से की व झंडा चौक में एक चुनावी सभा के साथ समाप्त की। उन्होंने कहा कि यह विपक्ष भी जानता है कि इस बार भाजपा 400 पार है। कोटद्वार मेरे लिए नया शहर नहीं है। सब जानते हैं कि मैं कम बोलता हूँ और करने पर ज्यादा विश्वास रखता हूँ। उन्हें विश्वास है कि जनता उन्हें भरपूर समर्थन देगी.

इस चुनावी अभियान में उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री व वर्तमान हरिद्वार लोकसभा प्रत्याक्षी त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधान सभा अध्यक्ष व क्षेत्रीय विधायक ऋतु खंडूरी, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद महेंद्र भट्ट, मनीष खंडूरी, शैलेन्द्र रावत सहित भाजपा के कई वरिष्ठ राजनेता भी शामिल थे।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES