Monday, June 24, 2024
Homeउत्तराखंडहोमगार्ड विभाग ने 381 पदों पर भर्ती की मांगी अनुमति, गृह विभाग...

होमगार्ड विभाग ने 381 पदों पर भर्ती की मांगी अनुमति, गृह विभाग को लिखा पत्र

देहरादून। होमगार्ड विभाग ने 381 पदों पर भर्ती की अनुमति मांगी है। इनमें 379 पुरुष और दो महिला होमगार्ड के पद खाली हैं। कमांडेंट जनरल होमगार्ड की ओर से गृह विभाग को इसके लिए पत्र लिखा गया है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में कुल 5618 पुरुष और 548 महिला होमगार्ड के पद स्वीकृत हैं। इनमें से 5157 पुरुष और 216 महिला होमगार्ड उपलब्ध हैं। वर्तमान में 320 महिला होमगार्ड की भर्ती चल रही है, जिसके लिए गत फरवरी में आदेश जारी किए गए थे।

अब कुल मिलाकर पुरुष होमगार्ड के 461 और महिला होमगार्ड के 13 पद रिक्त हैं। इनमें से पुरुष होमगार्ड के 82 पद मृतक आश्रितों के लिए आरक्षित हैं। जबकि, महिला के 11 पदों पर मृतक आश्रित कोटे से भर्ती होनी है। इस हिसाब से अब महिला होमगार्ड के कुल दो पदों पर भर्ती की जानी है। जबकि, पुरुष 379 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अनुमति शासन से मांगी गई है।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES