Friday, October 18, 2024
HomeUncategorizedशिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रहे संस्थानों को "एचएनएन एजुकेशन एक्सीलेंस...

शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रहे संस्थानों को “एचएनएन एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड्स उत्तराखण्ड 2018!

देहरादून 17 जुलाई 2018 (हि. डिस्कवर)

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून के एक स्थानीय होटल में एचएनएन न्यूज चैनल द्वारा आयोजित “एचएनएन 24×7 एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड्स उत्तराखण्ड 2018“ कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कार्यक्रम के दौरान विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार वितरित किए। पुरस्कार पाने वालों में डी.आई.टी., तुलाज इंटरनेशनल, दून ग्रुप ऑफ कॉलेजेज, शिवालिक कॉलेज ऑफ आयुर्वेदा, सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल आदि शामिल थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने एच एन एन न्यूज चैनल एवं पुरस्कार प्राप्त करने वाले शिक्षण संस्थानों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह सराहनीय है कि एच एन एन चैनल द्वारा उन सभी शिक्षण संस्थानों को सम्मानित किया जा रहा है जो अपने-अपने क्षेत्र में विशेष कार्य कर रहे हैं। इससे अन्य संस्थानों को भी प्रेरणा मिलेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि न्यूज़ चैनल जनता और सरकार के मध्य जानकारियों के आदान-प्रदान के लिए एक ब्रिज का काम करते हैं। उत्तराखंड एक छोटा पर्वतीय राज्य है, इस में बहुत से ऐसे क्षेत्र हैं जो बहुत ही दूरस्थ और दुर्गम हैं। ऐसे में मीडिया की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है। उन्होंने कहा कि मीडिया को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि समाचार तथ्यों पर आधारित हो। प्रदेश में चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं तथा पर्यटकों को सही जानकारी उपलब्ध हो यह देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि केदारनाथ आपदा के बाद आज स्थिति में काफी बदलाव आया है। उत्तराखंड के दूरस्थ क्षेत्रों तक हमारा पर्यटक पहुंच रहा है। पर्यटन भविष्य में उत्तराखंड की आर्थिकी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने फिल्म इंडस्ट्री को आकर्षित करने के लिए कुछ कदम उठाए हैं, जिसके कारण आज फिल्म इंडस्ट्री भी उत्तराखंड की ओर आकर्षित हो रही है। पिछले कुछ समय में बहुत सी फिल्मों की शूटिंग उत्तराखंड में हुई है। मुख्यमंत्री ने न्यूज़ चैनलों को उत्तराखंड की खूबसूरती, कला व संस्कृति के प्रचार प्रसार में राज्य सरकार का सहयोग करने की बात भी कही।
इस अवसर पर अध्यक्ष एचएनएन विनीत शर्मा, प्रबन्ध निदेशक एचएनएन अमित शर्मा एवं विभिन्न शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES