Sunday, March 3, 2024
Homeलोक कला-संस्कृतिसोमेश्वर देवता मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा ..! हम यमनोत्री धाम के...

सोमेश्वर देवता मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा ..! हम यमनोत्री धाम के विकास के लिए कटिबद्ध- महाराज

उत्तरकाशी/ देहरादून (हि. डिस्कवर)।

सोमेश्वर देवता की कृपा हम सब पर बनी रहे। हमारा देश विश्व गुरू बने, हमारे उत्तराखंड का विकास हो और हम पर्यटन के क्षेत्र में बुलंदियों को छूयें। हम यमनोत्री धाम के विकास के लिए कटिबध्द हैं।

फ़ाइल फोटो।

उक्त बात आज यहाँ उत्तरकाशी के खरसाली में आयोजित धार्मिक अनुष्ठान और सोमेश्वर देवता के नये मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर उत्तराखंड के पर्यटन, संस्कृति एवं धर्मश्व मंत्री सतपाल महाराज ने उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कही। उत्तरकाशी के खरसाली में सोमेश्वर देवता मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पर्यटन, संस्कृति एवं धर्मश्व मंत्री सतपाल महाराज को प्रतिभाग करना था किंतु खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर नहीं उड़ सका। इसलिए उन्होने मोबाइल के माध्यम से ही खरसाली में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए वहां की समस्याओं के निस्तारण का भरोसा दिलाया।

महाराज ने कहा कि सोमेश्वर देवता की कृपा हम सब पर बनी रहे। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और अमित शाह के ऊपर भी वह अपना आर्शीवाद बनाये रखें। उन्होने जिस प्रकार से धारा 370 और 35-ए को समाप्त करके पूरे देश और कश्मीर को एक कर दिया है वह 56 इंच के सिने वाला ही कर सकता है।

महाराज ने कहा कि हम सब मिलकर प्रार्थना करें कि हमारा देश विश्व गुरू बने, हमारे उत्तराखंड का विकास हो, हम पर्यटन में बुलंदियों को छुंयें। उन्होने उपस्थित लोगों को भरोसा दिलाया कि वह शीघ्र ही सोमेश्वर महाराज के दर्शन को आयेंगे।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES