Sunday, April 14, 2024
Homeउत्तराखंडउत्तराखण्ड के शूटर शपथ भारद्वाज ने दक्षिण कोरिया में जीता सिल्वर मेडल

उत्तराखण्ड के शूटर शपथ भारद्वाज ने दक्षिण कोरिया में जीता सिल्वर मेडल

एशियाई शूटिंग चैंपियनशिप – ट्रैप (जूनियर) स्पर्धा के व्यक्तिगत वर्ग में रजत पदक जीता

देहरादून। उत्तराखंड के अंतरराष्ट्रीय शॉटगन शूटिंग एथलीट शपथ भारद्वाज ने दक्षिण कोरिया के चांगवोन में चल रही एशियाई शूटिंग चैंपियनशिप में ट्रैप (जूनियर) स्पर्धा के व्यक्तिगत वर्ग में रजत पदक जीतकर एक बार फिर राज्य और देश का नाम रोशन किया।

स्वर्ण पदक के करीबी मुकाबले में 42 का स्कोर बनाकर शपथ एक अन्य भारतीय निशानेबाज बख्तियार के 43 के स्कोर के  मुकाबले एक अंक से स्वर्ण पदक पाने से चूक गए। कुवैत के निशानेबाज अलराशिदी सलाह ए टी एम 31 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहे और कांस्य पदक जीता।भारत के शार्दुल विहान 25 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहे, चीन के बाई जुनमिंग 18 के स्कोर के साथ 5वें स्थान पर रहे और चीन के एक अन्य निशानेबाज डू जियान ने 14 के स्कोर के साथ फाइनल में 6वां स्थान हासिल किया।

इससे पहले शपथ ने क्वालिफिकेशन राउंड में चीन और कुवैत के निशानेबाजों के साथ चैंपियनशिप का तीसरा बड़ा स्कोर 113 बनाकर छह फाइनलिस्टों में अपनी जगह पक्की की थी। चैंपियनशिप में चीन, कोरिया, भारत, कजाकिस्तान, ताइपे और अन्य एशियाई देशों के निशानेबाजों ने भाग लिया। शपथ उत्तराखंड के एक अंतरराष्ट्रीय शॉटगन शूटिंग एथलीट हैं, जिन्होंने भारत की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए विभिन्न विश्व चैंपियनशिप, विश्व कप, एशियाई शूटिंग चैंपियनशिप, अंतर्राष्ट्रीय ग्रां प्री और इटली में आयोजित ग्रीन कप जैसी अंतरराष्ट्रीय ओपन प्रतियोगिताओं में 10 अंतरराष्ट्रीय पदक जीते हैं।

उत्तराखंड राज्य राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष और पूर्व खेल मंत्री नारायण सिंह राणा, महासचिव सुभाष राणा, संयुक्त खेल निदेशक डी पी भट्ट ने शपथ को उसकी सफलता और उपलब्धियों पर बधाई दी है।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES