Wednesday, May 29, 2024
Homeलोक कला-संस्कृतिचर्चाओं में थ्याग राज स्टेडियम। प्रमुख सचिव ने पत्नी व कुत्ते के...

चर्चाओं में थ्याग राज स्टेडियम। प्रमुख सचिव ने पत्नी व कुत्ते के साथ घूमने के लिए 7 बजे बाद स्टेडियम खाली करवाया।

नई दिल्ली (हि. डिस्कवर)।

यह यकीनन चौंका देने वाली घटना है क्योंकि जहां एथलीट इन गर्मियों में अपना समय परिवर्तन कर उसे शांयकाल में बढ़ाना चाहते हैं वहीं दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में प्रशिक्षण लेने वाले एथलीटों और कोचों ने आरोप लगाया कि उन्हें सामान्य से पहले शाम 7 बजे तक प्रशिक्षण समाप्त करने के लिए कहा गया, क्योंकि एक आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार को अपनी पत्नी व कुत्ते के साथ वहां रोज शांयकाल 7 बजे बाद टहलना है।

जैसे ही प्रमुख सचिव संजीव खिरवार उनकी पत्नी व कुत्ते की स्टेडियम में घूमते हुए फोटो वायरल हुई। प्रिंट इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया पर वे जबरदस्त तरीके से ट्रॉल होने लगे। हालांकि इस सब प्रकरण के वायरल होने के बाद त्यागराज स्टेडियम  के प्रशासक अजीत चौधरी  उनके बचाव में आगे आ गए व उन्होंने एथलीटों द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन किया और कहा कि उन्हें स्टेडियम को जल्दी खाली करने के लिए नहीं कहा गया था। उन्होंने कहा कि एथलीटों के प्रशिक्षण का आधिकारिक समय शाम 7 बजे तक है, और उसके बाद कोच और एथलीट निकल जाते हैं।

अब जबकि खबर सभी मीडिया घरानों ने प्रमुखता से छापनी शुरू कर दी है, तब अजित चौधरी यह देखते हुए भी कि मई जून की गर्मी में एथलीट्स का प्रशिक्षण समय में बढ़ाने के स्थान पर यह दलील दे रहे हैं कि एथलीट्स का प्रशिक्षण समय आधिकारिक तौर पर शांय 7 बजे तक है। जबकि हम सभी जानते हैं कि आजकल 6 बजे तक मौसम में बहुत उमस भरी होती है व ऐसे में एथलेटिक्स के लिए प्रशिक्षण लेना काफी कठिन हैं।

बहरहाल 1994 बैच के दिल्ली सरकार के प्रमुख सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार, पत्नी व अपने कुत्ते को घुमाने के बाद विवादों में घिरे हुए हैं। वह वर्तमान में दिल्ली सरकार के राजस्व आयुक्त हैं, जिनके अधीन राष्ट्रीय राजधानी के सभी जिला मजिस्ट्रेट काम करते हैं।

इसके अलावा संजीव खिरवार दिल्ली के पर्यावरण विभाग के सचिव भी हैं। वह पहले दिल्ली में व्यापार और कर आयुक्त के पद पर तैनात थे।

वे पूर्व में गोवा, अंडमान और निकोबार और अरुणाचल प्रदेश सहित कई राज्य सरकारों के साथ काम किया है। खिरवार पूर्व में भारत सरकार के साथ भी काम कर चुके हैं।

एक ओर जहां त्यागराज स्टेडियम के निदेशक अजित चौधरी एथलेटिक्स व प्रशिक्षिकों के आरोपों को सिरे से नकार रहे हैं वहीं दूसरी ओर इस खबर के बाद अधिकारियों में खलबली मची हुई है।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES