Wednesday, May 29, 2024
Homeउत्तराखंड16 दिसंबर को बंद होंगे आदि बदरी मंदिर समूह के कपाट

16 दिसंबर को बंद होंगे आदि बदरी मंदिर समूह के कपाट

चमोली। पंच बदरी में से एक आदि बदरी मंदिर समूह के कपाट आगामी 16 दिसंबर को शाम आठ बजे श्रद्धालूओं के लिए बंद कर दिये जाएंगे। यह निर्णय मंदिर समिति की बैठक में लिया गया। वीरेंद्र प्रभू की अध्यक्षता में मंदिर परिसर में हुई मंदिर प्रबंधन समिति की बैठक में निर्णय लिया गया गया कि 16 दिसंबर को ब्रह्म मूहूर्त में श्रंगार दर्शन और अर्घ्य पूजा के बाद मंदिर परिसर में बने मंच पर क्षेत्रीय विद्यालयों एवं ममंदलों के धर्म और संस्कृति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे और रात्रि में परंपरा अनुसार कड़ाह भोग और निर्वाण दर्शन उपरांत ठीक आठ बजे मंदिर के कपाट एक माह के लिए बंद कर दिये जाएंगे।

इस मौके पर सचिव हमेंद्र कुंवर, कोषाध्यक्ष बलवंत भंडारी, प्रधान यशवंत भंडारी, नंदा नेगी, विजय चमोला, नवीन बहुगुणा, गंगा रावत और कुंवर कठैत आदि थे। आदिबदरी मंदिरसमूह के कपाट पौस माह में एक माह के लिए बंद रखने तथा माघ माह के प्रथम दिन कपाट खोलने की परंपरा है।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES