Saturday, May 18, 2024
HomeUncategorizedएलन मस्क के एक्स को झटका, आईबीएम ने विज्ञापन देने पर लगाई...

एलन मस्क के एक्स को झटका, आईबीएम ने विज्ञापन देने पर लगाई रोक, जानें इसके पीछे का कारण

सैन फ्रांसिस्को। यहूदी विरोधी भावना को बढ़ावा देने वाली पोस्ट का समर्थन करने वाले एलोन मस्क के दृष्टिकोण को लेकर टेक प्रमुख आईबीएम ने एक्स पर विज्ञापन देना बंद कर दिया है। गैर-लाभकारी संगठन मीडिया मैटर्स ने इस विषय पर ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि चूंकि मस्क ने श्वेत राष्ट्रवादी और यहूदी विरोधी साजिश के सिद्धांतों में अपना वश जारी रखा है, इसलिए उनका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एप्पल, ब्रावो (एनबीसीयूनिवर्सल), आईबीएम, ऑरेकल और एक्सफिनिटी (कॉमकास्ट) जैसे प्रमुख ब्रांडों के लिए विज्ञापन दे रहा है।

आईबीएम ने फाइनेंशियल टाइम्स को एक बयान जारी कर कहा कि उसने एक्स पर सभी विज्ञापन निलंबित कर दिए हैं, जबकि हम इस पूरी तरह से अस्वीकार्य स्थिति की जांच कर रहे हैं। मीडिया मैटर्स ने कहा कि कंपनी के प्लेसमेंट सीईओ लिंडा याकारिनो व्यवसाय के लिए सुरक्षित होने का दावा करके विज्ञापनदाताओं को मंच पर वापस लाने की कोशिश कर रहे है। उन्होंने यह भी दावा किया कि ‘एक्स’ मंच पर यहूदी विरोधी भावना से लडऩे के लिए अपनी पूर्ण प्रतिबद्धता प्रदर्शित कर रहा है।

एक्स ने अपने निर्माता विज्ञापन राजस्व साझाकरण कार्यक्रम के हिस्से के रूप में कट्टरपंथियों के कई खातों को भी बहाल किया है। जिसमें हिटलर समर्थकों का खाता भी शामिल है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क द्वारा प्रेरित इस अराजकता के दौरान, हिटलर समर्थक, होलोकॉस्ट डिनायल, श्वेत राष्ट्रवादी, हिंसा समर्थक और नव-नाजी खातों पर कॉर्पोरेट विज्ञापन भी दिखाई दे रहे हैं।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES