Saturday, July 13, 2024
HomeUncategorizedघरेलू शेयर बाजारों में लगातार तीसरे दिन बिकवाली का दबाव

घरेलू शेयर बाजारों में लगातार तीसरे दिन बिकवाली का दबाव

मॉरीशस। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका का कहना है कि कमजोर वैश्विक रुझानों के बीच घरेलू शेयरों में लगातार तीसरे दिन बिकवाली का दबाव देखा गया। निफ्टी लाल निशान पर खुला और पूरे सत्र में नेगेटिव रहा और 82 अंकों की गिरावट के साथ 19,543 पर बंद हुआ। निफ्टी मिड/स्मॉल कैप 100 सूचकांकों में -1 प्रतिशत/-0.8 प्रतिशत की गिरावट के साथ व्यापक बाजार में बिकवाली जारी रही। उन्होंने कहा, प्राइवेट बैंक को छोडक़र सभी सेक्टर लाल निशान में बंद हुए।

उन्होंने कहा, उम्मीद है कि कमाई का मौसम एक बार फिर गति पकड़ेगा, जो वैश्विक रुझानों के साथ-साथ बाजार के रुझान को निर्देशित करेगा। उन्होंने कहा कि वैश्विक मोर्चे पर ईसीबी अगले सप्ताह ब्याज दर की घोषणा करेगा। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि पश्चिम एशिया तनाव से पैदा हुई अनिश्चितता और यूएस फेड चेयरमैन द्वारा लगातार मौद्रिक सख्ती पर जोर दिए जाने से बाजार में अस्थिरता बन गई है।

तेल की कीमतों में बढ़ोतरी और अमेरिकी बांड यील्ड घरेलू मौद्रिक माहौल और कंपनियों के मेट्रिक्स पर असर डालेगी।
उन्होंने कहा, इसके अलावा, कमजोर वैश्विक और घरेलू मांग से प्रभावित ब्लू-चिप कंपनियों के नतीजे निकट अवधि में बाजार पर असर डालेंगे।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES