Sunday, April 14, 2024
Homeउत्तराखंडपीओके हमारा अभिन्न अंग है हम उसे लेकर रहेंगे- महाराज

पीओके हमारा अभिन्न अंग है हम उसे लेकर रहेंगे- महाराज

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने किया बीरोंखाल ब्लाक के भरपूर बड़ा व कसाणी गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रतिभाग

बीरोंखाल (पौड़ी)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा है। जम्मू कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर केंद्र की भाजपा सरकार ने एक बड़ा काम किया है। अब वह हमारे देश का अभिन्न अंग बन गया है। पीओके के लिए कुछ सीटें रिजर्व रखी गई हैं वह भी भारत का अभिन्न अंग है उसे भी हम एक दिन लेकर रहेंगे।

उक्त बात चौबट्टाखाल विधायक और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने शनिवार को चौबट्टाखाल विधानसभा के अन्तर्गत बीरोंखाल में विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रतिभाग करते हुए कही। उन्होंने पोखड़ा स्टेडियम का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रतिभाग करते हुए बीरोंखाल ब्लाक के कसाणी और भरपूर बाड़ा ग्राम सभाओं में केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य की धामी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों की जानकारी देते हुए क्षेत्रीय जनता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना सहयोग और शक्ति देने की बात कही।

कैबिनेट मंत्री महाराज ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा है। जम्मू कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर केंद्र की भाजपा सरकार ने एक बड़ा काम किया है। अब वह हमारे देश का अभिन्न अंग बन गया है। पीओके के लिए कुछ सीटें रिजर्व रखी गई हैं वह भी भारत का अभिन्न अंग है और हम उसे भी हम एक दिन लेकर रहेंगे। लेकिन यहां तभी संभव होगा जब हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चलकर और अधिक ताकत देंगे।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से नवरात्रों में सारे देवताओं ने भगवती को विभिन्न प्रकार के आयुक्त और शास्त्र प्रधान किये और भगवती प्रचंड शक्तिशाली असुरों का वध करती रही इसी प्रकार हमने भी प्रधानमंत्री को ताकत देकर शक्तिशाली बनाना है ताकि वह भारत का अनवरत विकास करते रहें।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य की भाजपा सरकार ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। राज्य सरकार के पिछले 7 वर्षों में रोजगार, शिक्षा, सड़क, चिकित्सा, पर्यटन समेत विभिन्न क्षेत्रों में हुए विकास कार्य प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे। कहा कि चौबट्टाखाल विधानसभा में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। क्षेत्र को पर्यटन और एडवेंचर टूरिज्म को बढ़ावा देकर रोजगार के अवसर बढ़ाए जा रहे हैं। क्षेत्र को टूरिज्म के मानचित्र पर लाने के लिए कई योजनाएं गतिमान हैं। केंद्र के सहयोग से मोदी जी के निर्देशन में राज्य चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है। काबीना मंत्री सतपाल महाराज ने बीपीएल परिवारों को उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शन वितरित किए तथा विकास खंड में कार्य कर रहे चार स्वयं सहायता समूहों को एक-एक लाख रूपये के चैक भी वितरित किए।

महाराज ने भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी का आह्वान करते हुए कहा कि वह प्रदेश की धामी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाएं ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को भी चेतावनी दी कि वह भी समस्याओं का समाधान करने में तत्परता दिखाएं और कार्यकर्ताओं के फोन जरूर उठाएं।

उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ के द्वारा प्रचारित की जा रही विभिन्न विकास योजनाओं का अवलोकन करने के अलावा मौके पर मौजूद ग्रामीणों को विकसित भारत की शपथ भी दिलाई। इस दौरान समाज कल्याण, उद्यान, कृषि, स्वास्थ्य, पेयजल, पंचायतीराज, भूमि संरक्षण समेत विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों ने अपने विभागों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की भी जानकारियां दी।

इस अवसर पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष ओमपाल विष्ट, महामंत्री राजे सिंह, सुरेन्द्र ढौंडियाल याल बीकेटीसी के सदस्य पुष्कर जोशी, पोखड़ा ब्लाक प्रमुख प्रीति देवी, युवा मोर्चा अध्यक्ष नागेन्द्र सिंह, मीडिया प्रभारी यशवंत विष्ट सहित एसडीएम थैलीसैंण नवाजिश खली,खण्ड विकास अधिकारी जयपाल सिंह पयाल, एडीओ पंचायत सुनील कोटनाला आदि अधिकारी उपस्थित थे।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES