Saturday, July 13, 2024
HomeUncategorizedवनडे विश्व कप 2023- भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला आज

वनडे विश्व कप 2023- भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला आज

नई दिल्ली। वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का छठा मैच इंग्लैंड के साथ है। भारतीय टीम इस विश्व कप में शानदार लय में चल रही है और अजेय रहते हुए लगातार पांच मैच जीत चुकी है। अंक तालिका में भी भारत दूसरे स्थान पर है। वहीं, इंग्लैंड की कहानी भारत से ठीक उलटी रही है। 2019 में विश्व चैंपियन बनने वाली टीम इस विश्व कप में अंक तालिका में आखिरी स्थान पर है। इंग्लैंड को पांच मैच में सिर्फ एक जीत नसीब हुई है। यह जीत भी बांग्लादेश के खिलाफ मिली थी।

न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के अलावा अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ भी इंग्लैंड को हार झेलनी पड़ी है। अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से वनडे क्रिकेट खेलने के नए अंदाज का इजाद करने वाली इंग्लैंड की टीम इस विश्व कप में पूरी तरह फेल रही है। इंग्लैंड के बल्लेबाज बड़ी पारियां खेलने में विफल रहे हैं। वहीं, भारतीय पिचों के हिसाब से गेंदबाज खुद को नहीं ढाल सके और विपक्षी टीमें आसानी से इंग्लैंड के खिलाफ रन बना रही हैं।

इतिहास, रिकॉर्ड और दोनों टीमों के खिलाड़ियों की क्षमताओं के आधार पर भारत और इंग्लैंड के बीच कांटे की टक्कर होनी चाहिए। हालांकि, मौजूदा फॉर्म के आधार पर कहा जाए तो भारतीय टीम बड़ी आसानी से यह मैच जीत लेगी।

भारत ने इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड को हराया है। वह जीत के क्रम को बरकरार रखने के लिए लखनऊ में उतरेगा। इंग्लैंड की बात करें तो गत विजेता टीम की हालत खराब है। उसका कोई भी बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है। गेंदबाज भी लय में नहीं हैं। इंग्लैंड की टीम पिछले कुछ मैचों से दो-तीन बदलावों के साथ उतर रही है। इंग्लैंड को पहले मैच में न्यूजीलैंड ने हराया था। उसके बाद उसने बांग्लादेश को हराकर वापसी की, लेकिन फिर हार का क्रम शुरू हुआ। उसे अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका ने भी हरा दिया।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES