Saturday, April 13, 2024
HomeUncategorizedव्हाट्सएप पर अब चैट में मैसेज को भी कर सकते हैं पिन

व्हाट्सएप पर अब चैट में मैसेज को भी कर सकते हैं पिन

नई दिल्ली। मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने चैट में टेक्स्ट, पोल, इमेज और इमोजी सहित किसी मैसेज को पिन करने की सुविधा लॉन्च की है एक समय में केवल एक चैट को। यह फीचर यूजर्स के लिए रोल आउट होना शुरू हो गया है। पिन किए गए मैसेज से समूह या किसी व्यक्तिगत चैट में महत्वपूर्ण संदेशों को आसानी से हाइलाइट कर सकते हैं। यह यूजरों का समय बचाने में मदद करता है ताकि वे समय पर मैसेज अधिक आसानी से खोज सकें। व्हाट्सएप ने एक बयान में कहा, सभी संदेश प्रकार जैसे टेक्स्ट, पोल, छवि, इमोजी और बहुत कुछ को पिन किया जा सकता है और वे एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं।

किसी संदेश को ‘पिन’ करने के लिए, आप संदेश पर देर तक प्रेस कर सकते हैं, और संदर्भ मेनू से ‘पिन’ का चयन कर सकते हैं। पिन किए गए मैसेज की अवधि चुनने के लिए एक बैनर दिखाई देगा – 24 घंटे, 7 दिन और 30 दिन)। कंपनी ने कहा, सात दिन डिफ़ॉल्ट विकल्प है। ग्रुप चैट में व्यवस्थापकों के पास यह चुनने का विकल्प होता है कि क्या सभी सदस्य या केवल एडमिन किसी मैसेज को पिन कर सकते हैं। टेलीग्राम और आईमैसेज पहले से ही यह विकल्प प्रदान करते हैं।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES