Sunday, March 3, 2024
Homeलोक कला-संस्कृतिसूचना विभाग के उपनिदेशक नितिन उपाध्याय को मिली डॉक्टरेट की उपाधि।

सूचना विभाग के उपनिदेशक नितिन उपाध्याय को मिली डॉक्टरेट की उपाधि।

देहरादून। शुक्रवार को उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय के छठवें दीक्षांत समारोह में आज राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह द्वारा उपनिदेशक सूचना नितिन उपाध्याय को पीएचडी की उपाधि प्रदान की गई । इस समारोह में पिछले ५ वर्षों के कुल कुल 308 पीएचडी उपाधि धारकों को उपाधि प्रदान की गई । नितिन उपाध्याय ने वर्ष 2021 में मास कम्युनिकेशन क्षेत्र में सोशल मीडिया का पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन पर प्रभाव विषय पर अपना शोध कार्य संपन्न किया है।

शोध कार्य में 7 राज्यों में लोक सम्पर्क विभागों तथा सरकारी कामकाज में सोशल मीडिया के प्रयोग का पारस्परिक अध्ययन किया गया है । इसके साथ ही नितिन उपाध्याय की रीसर्च में सोशल मीडिया से जुड़े विभिन्न कानूनों नियमों और केस स्टडीज का व्यापक अध्ययन किया गया है । इस शोध कार्य में उत्तराखंड राज्य में लगभग 30 विभागों में कार्यरत अधिकारियों के सोशल मीडिया के प्रयोग पर भी अध्ययन किया गया है । सूचना महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान और अपर निदेशक डॉ अनिल चंदोला सहित सूचना विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों ने नितिन उपाध्याय को उनकी पीएचडी उपाधि के लिए बधाई दी है।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES