Sunday, July 21, 2024
Homeउत्तराखंडसमाजसेवी राज भट्ट ने सीआईएमएस कॉलेज के संचालित क्रियाकलापों को सराहा

समाजसेवी राज भट्ट ने सीआईएमएस कॉलेज के संचालित क्रियाकलापों को सराहा

देहरादून। एलेरा कैपिटल ग्रुप के चेयरमैन एवं सीईओ राज भट्ट ने आज सीआईएमएस देहरादून पहुंचे, जहां वह अपने स्कूली जीवन एवं सामाजिक क्रियाकलापों को लेकर छात्र-छात्राओं से रूबरू हुए। मूल रूप से चंपावत निवासी राज भट्ट आज लंदन में एक सफल व्यवसायी है। विदेश में एक सफल व्यवसायी होने के साथ वह उत्तराखण्ड में शिक्षा के क्षेत्र में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

आज सीआईएमएस कॉलेज देहरादून पहुंचने पर सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुफ ऑफ कॉलेज के के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने गर्मजोशी से संस्थान में उनका स्वागत किया। और अपने संस्थान की विभिन्न गतिविधियों से अवगत किया। उन्होंने एडवोकेट ललित मोहन जोशी द्वारा सजग इंडिया के तहत विगत कई वर्षों से नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की सराहना की। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड़ में वह शिक्षा के क्षेत्र के साथ ही नशे के खिलाफ भी कार्य कर रहे हैं, और कई लोगों को नशे के दुष्प्रभाव से बाहर भी निकाल चुके हैं। लेकिन एडवोकेट ललित मोहन जोशी इस क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रहे हैं और वह आगे चलकर ललित जोशी के साथ मिलकर नशे की गिरफ्त में आ चुके युवाओं को रोजगार से जोड़ने की योजना पर काम करेंगे, क्योंकि सकारात्मक कदमों से ही इन युवाओं को नशे से दूर किया जा सकता है।

उन्होंने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि किसी विषय को रटना पढ़ाई नहीं है, बल्कि प्रयोगों के साथ की गई पढ़ाई जीवन में आगे बढ़ाने का कार्य करती है। उन्होंने कहा कि आज देश में महिलाएं भी हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। और आने वाले समय में महिला शक्ति देश में हर क्षेत्र का नेतृत्व करेंगी।

इस अवसर पर उत्तराखण्ड शिक्षा विभाग से पीसीएस गीतिका जोशी, डॉ. अक्षय गुप्ता, राकेश जोशी, सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुफ ऑफ कॉलेज के डायरेक्टर रमेश जोशी, मैनजिंग डायरेक्टर संजय जोशी, प्रशासनिक अधिकारी मेजर ललित सामंत, मोहित बिष्ट, सीआईएमएस एंड आर की प्रधानाचार्या डॉ. सुमन वशिष्ठ, उप प्रधानाचार्य रबीन्द्र कुमार झा, शिक्षक एवं कर्मचारीगण सहित 400 से अधिक छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES

ADVERTISEMENT