Sunday, April 14, 2024
HomeUncategorizedवर्ल्डकप लीग मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया,...

वर्ल्डकप लीग मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, 30.3 ओवर में ही 192 रनों का लक्ष्य किया पार

अहमदाबाद। वर्ल्डकप के लीग मैच में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत ने पाकिस्तान को एक तरफा मैच में 7 विकेट से हरा दिया। 30.3 ओवर में ही भारत ने 192 रन के लक्ष्य को पार कर लिया। पाकिस्तान की टीम में बाबर आजम और रिजवान की साझेदारी के अलावा कुछ भी नहीं चला। इसके बाद पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। 40 ओवर में पाकिस्तान की टीम 191 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

पाकिस्तान के 192 लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम की अच्छी शुरुआत रही। कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने छह  छक्के लगाए। शाहीन आफरिदी की एक बॉल पर वे आसान सा कैच दे बैठे। शुभमन गिल ने रोहित के साथ शुरूआत की थी, दो तीन अच्छे शॉट खेलने के बाद वे पाइंट पर कैच आउट हो गए। 23 रन पर भारत का पहला विकेट गिरा।

इसके बाद विराट कोहली भी 16 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। श्रेयस अय्यर ने कप्तान रोहित के साथ अच्छी साझेदारी की। दोनों किसी भी कमजोर बॉल को नहीं बख्शा। जरूरत पडऩे पर गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुंचा दिया। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद केएल राहुल आए। कुछ देर मैच स्लो हुआ, लेकिन बाद में बल्लेबाजों ने मैच पर फिर पकड़ कर ली। भारत की तरफ से पांच गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज,हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट झटके।

क्या कमाल का प्रदर्शन रहा है यहां पर भारतीय टीम का। एक तरह से लगा कि अभी तक यह लड़ाई बाबर (50) -रिजवान (49) बनाम भारत के बीच की थी। दोनों बल्लेबाजों ने अच्छी साझेदारी की और उस समय लग रहा था कि पाकिस्तान बड़े स्कोर तक पहुंच सकता है लेकिन उसके बाद तेज गेंदबाजों ने भारत की शानदार वापसी कराई।
खासकर बुमराह जिन्होंने दो बेहतरीन गेंद डालकर पाकिस्तान का दिल तोडक़र रख दिया। दूसरी ओर कुलदीप यादव जिन्होंने भी दो विकेट लेकर पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ा दी थी। जडेजा ने आखिरी दो विकेट लेकर पाकिस्तान की पारी समेट दी।

पाकिस्तान की टीम एक समय दो विकेट पर 155 रन बनाकर अच्छे स्कोर की तरफ बढ़ रही थी लेकिन इसी स्कोर पर बाबर आजम के आउट होने के बाद पाकिस्तान की पारी का पतन हो गया और उसने आखिरी आठ विकेट मात्र 36 रन जोडक़र गंवा दिए। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ बहु प्रतीक्षित विश्व कप मुकाबले में शनिवार को टॉस जीता और पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था ।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES