Sunday, April 14, 2024
Homeउत्तराखंडगंगोलीहाट में दो वर्षीय मासूम को बाघ ने बनाया निवाला

गंगोलीहाट में दो वर्षीय मासूम को बाघ ने बनाया निवाला

देहरादून। पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट इलाके में बाघ की दहशत से पूरा गांव सहमा हुआ है। गंगोलीहाट के कोठेरा गांव में बीती देर शाम आंगन में खेल रहे दो वर्षीय मासूम को बाघ ने अपना निवाला बना लिया। दरअसल दो वर्ष तीन माह का अंशु अपनी मां के साथ ननिहाल में रह रहा था। बच्चे को आंगन में न देख, और वहां पर खून के निशान देख परिजनों को अनहोनी की आशंका हुई। गांव के युवा उसकी खोज में जंगल की ओर दौड़े। घर से करीब आधा किमी दूर उन्हें बच्चा घायल अवस्था में मिला।

बच्चे की सांसें चलतीं देख युवक उसे निजी वाहन से सीएचसी गंगोलीहाट लाए जहां डॉ. मयंक पाहवा ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और गश्त शुरू कर दी। रेंजर मनोज सनवाल ने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया जाएगा। आपको बता दें कि अगस्त और सितंबर में भी तेंदुओं ने गंगोलीहाट और बेड़ीनाग क्षेत्र में दो बच्चों को मार डाला था।
Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES