Saturday, July 13, 2024
Homeउत्तराखंड37 वें राष्ट्रीय खेलों के लिए देवेन्द्र बिष्ट को उत्तराखंड टीम का...

37 वें राष्ट्रीय खेलों के लिए देवेन्द्र बिष्ट को उत्तराखंड टीम का शेफ डी मिशन नियुक्त किया गया

युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के करीबी लोगों में शुमार है देवेंद्र बिष्ट

देहरादून। गोवा में आयोजित होने वाले 37 वें राष्ट्रीय खेलों के लिए देवेन्द्र बिष्ट को उत्तराखंड टीम का शेफ डी मिशन नियुक्त किया है। देवेंद्र बिष्ट उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के करीबी लोगों में शुमार किए जाते हैं। वह पिछले लंबे समय से उत्तराखंड में खेलों को बढ़ावा देने की भूमिका में काम करते हुए नजर आए हैं। नई जिम्मेदारी मिलने के बाद वह खास है उत्साहित नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि वह उत्तराखंड में खेलों के प्रति खिलाड़ियों को प्रोत्साहन और राज्य सरकार की योजनाओं से हमेशा रूबरू कराते रहे हैं।

उत्तराखंड में देवेंद्र बिष्ट के अनुसार प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं ऐसे में राज्य सरकार खिलाड़ियों को प्रोत्साहन के साथ-साथ तराशने का काम भी कर रही है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खिलाड़ियों के प्रति बेहद सॉफ्ट कॉर्नर रखते हैं और यही वजह है कि राज्य सरकार की कोशिशें के चलते खिलाड़ी विश्व स्तर पर अपना प्रदर्शन कर रहे हैं। उत्तराखंड ओलंपिक एसोसिएशन ने बिष्ट को यह जिम्मेदारी दी है। बिष्ट राष्ट्रीय स्तर के फुटबॉलर हैं और ओएनजीसी में कार्यरत हैं।

उन्होंने देहरादून और उत्तराखंड में फुटबॉल के विकास में अहम भूमिका निभाई है। वह राष्ट्रीय स्कूल फुटबॉल टीम के चयनकर्ता भी रह चुके है और उत्तराखंड फुटबॉल एसोसिएशन में वरिष्ठ उपाध्यक्ष भी है। गोवा में राष्ट्रीय खेल 26 अक्टूबर से नौ नवंबर तक आयोजित किए जाएंगे।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES