Sunday, April 14, 2024
HomeUncategorizedनेटफ्लिक्स यूजर्स को बड़ा झटका, स्ट्रीमिंग सर्विस ने अपने प्लान की कीमत...

नेटफ्लिक्स यूजर्स को बड़ा झटका, स्ट्रीमिंग सर्विस ने अपने प्लान की कीमत में की बढ़ोतरी

सैन फ्रांसिस्को। स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए अपने प्लान की कीमतें बढ़ा दी हैं। अब अमेरिका में यूजर्स को इसके बेसिक प्लान के लिए 11.99 डॉलर प्रति माह का भुगतान करना होगा, जो पहले 9.99 डॉलर था। इसके प्रीमियम प्लान के लिए प्रति माह 19.99 डॉलर का भुगतान करने वालों को 22.99 डॉलर चुकाने होंगे। नेटफ्लिक्स का 6.99 डॉलर विज्ञापन-समर्थित प्लान और 15.49 डॉलर का स्टैंडर्ड टियर फिलहाल नहीं बदलेगा।

नेटफ्लिक्स ने अपने तीसरी तिमाही के परिणाम घोषित करते समय शेयरधारकों को लिखे अपने पत्र में लिखा, चूंकि हम अपने सदस्यों को अधिक वैल्यू प्रदान करते हैं इसलिए हम कभी-कभी उनसे थोड़ा अधिक भुगतान करने के लिए कहते हैं। कंपनी ने कहा, हमारी शुरुआती कीमत अन्य स्ट्रीमर्स के साथ बेहद प्रतिस्पर्धी है और यूएस में 6.99 डॉलर प्रति माह है, उदाहरण के लिए, यह एक मूवी टिकट की औसत कीमत से काफी कम है।

कंपनी ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि नई कीमतें मूल्य-संवेदनशील भारत बाजार सहित अन्य वैश्विक बाजारों में प्रभावी होंगी या नहीं। स्ट्रीमिंग दिग्गज ने तिमाही के दौरान 8.76 मिलियन नए ग्राहक जोड़े, जिससे वैश्विक कुल संख्या 247.15 मिलियन हो गई। नेटफ्लिक्स ने कहा, हमारी तीसरी तिमाही की वित्तीय स्थिति पूर्वानुमान के अनुरूप थी, जिसमें 8.5 डॉलर बिलियन का राजस्व, 9 मिलियन का शुद्ध जोड़ और 22.4 प्रतिशत का ऑपरेटिंग मार्जिन शामिल था। अपेक्षा से अधिक पासवर्ड-शेयरिंग क्रैकडाउन के अलावा, नेटफ्लिक्स ने अपनी विज्ञापन-समर्थित योजना में भी महत्वपूर्ण लाभ देखा, सदस्यता में तिमाही दर तिमाही लगभग 70 प्रतिशत की वृद्धि हुई। कंपनी का अनुमान है कि चौथी तिमाही में राजस्व 11 प्रतिशत बढक़र 8.69 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगा।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES