Friday, October 18, 2024
HomeUncategorizedव्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने की राज्य सरकार की सराहना!

व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने की राज्य सरकार की सराहना!

देहरादून (हि. डिस्कवर)

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने जीएसटी से जुड़े सभी स्टेक होल्डर्स के साथ बैठक की। उद्योग, व्यापार  संघ/परिसंघ, टैक्स बार एसोसिएशन, होटल एसोसिएशन, ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन, कांट्रेक्टर एसोसिएशन और शहरों/कस्बों के छोटे-छोटे व्यवसायियों से अलग-अलग बात कर उनकी समस्याओं व सुझावों को सुना। राज्य सरकार के स्तर से जिनका समाधान हो सकता है, उन समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाया। जिनका समाधान राज्य सरकार से नहीं हो सकता है, उन्हें जीएसटी कौंसिल में रखने का आश्वासन दिया।
सचिवालय में उद्योग, व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने उनकी समस्याओं को सुनने और यथा संभव समाधान के लिए राज्य सरकार की सराहना की।
इसके लिए उत्तराखण्ड इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने मुख्य सचिव को सम्मान पत्र सौंपा। मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि व्यापारियों की मदद के लिए हेल्प लाइन के अलावा हेल्प डेस्क की भी व्यवस्था की जाय। उनकी शंकाओं का समाधान स्थानीय स्तर पर ही किया जाय। आयुक्त व्यापार कर श्रीमती सौजन्या ने बताया कि जीएसटी में पंजीकृत प्रत्येक व्यापारी का 05 लाख रुपये का बीमा स्वतः ही हो जाता है। जीएसटी पोर्टल को और भी कारगर बनाया जा रहा है। उन्होंने व्यापारियों को भरोसा दिलाया कि उनके सुझाव जीएसटी कौंसिल में रखा जाएगा। बैठक में सचिव वित्त  अमित नेगी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES