Thursday, October 17, 2024
HomeUncategorizedगूगल का एक्शन, यूजर्स की सुरक्षा के मद्देनजर प्ले स्टोर से हटाए...

गूगल का एक्शन, यूजर्स की सुरक्षा के मद्देनजर प्ले स्टोर से हटाए 2000 ऐप्स

नई दिल्ली। गूगल ने ऐप स्टोर गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद ऐप्स पर एक बार फिर से कार्रवाई की है। इस कार्रवाई के तहत एक या दो ऐप्स नहीं बल्कि 2000 को डिलीट कर दिया गया है। गूगल ने इन ऐप्स पर कार्रवाई भारतीय रिजर्व बैंक की नई नीति के आने के बाद लिया है। दरअसल, हाल ही में गूगल ने डिजिटल लेंडिंग ऐप्स पर निगरानी बढ़ा दी थी। गूगल ने इससे पहले भी कई ऐप्स पर कार्रवाई की है।

गूगल ने हाल ही में आरबीआई के नए नियम आने के बाद पर्सनल लोन ऐप्स के लिए न्यू पॉलिसी को पेश किया है। इसके तहत पता चला कि यह भारतीय यूजर्स के लिए नुकदायक साबित हो सकते हैं। इसके बाद गूगल ने इन ऐप्स को डिलीट करने का फैसला लिया है। यह जानकारी गूगल एशिया पैसेफिक के ट्रस्ट और सेफ्टी के डायरेक्टर और सीनियर डायरेक्टर साइकत मित्रा ने दी है।

मित्रा ने बताया है कि हाल ही में दुनिया भर में पर्सनल लोन या बैंकिंग सुविधा के चलते लोगों के साथ धोखाधड़ी हो रही है, जिससे लोगों को बचाने के लिए ये कदम उठाया गया है। उन्होंने आगे बताया है कि जब से उन ऐप्स को अपलोड किया गया है, तभी से उनका रिव्यू किया जा रहा था।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES