Saturday, October 19, 2024
Homeउत्तराखंडजनता कर्फ़्यू को सफल बनाने के लिए जनता का धन्यवाद-राज्यपाल।

जनता कर्फ़्यू को सफल बनाने के लिए जनता का धन्यवाद-राज्यपाल।

राजभवन देहरादून 22 मार्च 2020 (हि. डिस्कवर)।

राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने रविवार को लगाए गए जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए प्रदेश वासियों का धन्यवाद दिया है। राज्यपाल ने करोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा 31 मार्च तक घोषित लॉकडाउन का नियम पूर्वक पालन करने की अपील भी की है।

राज्यपाल ने कहा है कि प्रदेश वासी घबरायें नहीं , सरकार द्वारा सभी आवश्यक वस्तुओं और दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। लोग अपने घरों में रहें और स्वयं को तथा अपने परिवार को सुरक्षित रखें। जनता कर्फ्यू के दिन राज्यपाल ने सोशल मीडिया पर अपनी दिनचर्या भी लोगों से साझा जी। उन्होंने ट्वीट किया कि मैं जनता कर्फ्यू का पालन कर रही हूँ क्या आप कर रहे हैं? राज्यपाल ने बताया कि मेरी आज की दिनचर्या योग, प्राणायाम, समाचार पत्रों को पढ़ने से शुरू हुई।इसके उपरांत  राजभवन कैम्प ऑफिस में राजकीय कार्यों का निस्तारण किया ।

उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से दूरभाष पर स्थिति की जानकारी और समीक्षा भी की। अपराह्न में उन्होंने सुंदरकांड का पाठ किया।सायं 5 बजे दीप प्रज्जवलन कर , अपने परिजनों के साथ ताली बजाकर covid से लड़ रहे लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया। देर सायं राष्ट्रवासियों की सुरक्षा हेतु विशेष प्रार्थना और ध्यान किया। राज्यपाल ने कुछ समय राजभवन लॉन और गौशाला में भी व्यतीत किया।  

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES