Friday, October 18, 2024
HomeUncategorizedआर्थिक, शारीरिक, मानसिक रूप से विकलांगों के विधान सभा अध्यक्ष ने बांटे...

आर्थिक, शारीरिक, मानसिक रूप से विकलांगों के विधान सभा अध्यक्ष ने बांटे चेक!

ऋषिकेश 5 मार्च 2019 (हि. डिस्कवर) ।

आर्थिक रूप से असक्षम, शारीरिक रूप से विकलांग व चिकित्सालय में उपचाराधीन लाभार्थियों को आज विधानसभा अध्यक्ष  के बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय मे ₹6 लाख 15 हजार राहत राशि के चेक वितरित किए गए । जिसमें मुख्यमंत्री राहत कोष के 12 लाभार्थियों को रुपये दो लाख 80 हजार, जबकि विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष के 67 लाभार्थियों को  ₹ तीन लाख 35 हजार के चेक वितरित किए गए ।


इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष अग्रवाल ने कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से उत्तराखंड की 70 विधानसभाओं में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को राहत राशि के रूप में विधायकों के माध्यम से चेक वितरित किए गए । श्री अग्रवाल ने कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से दी जाने वाली राशि त्वरित राहत के रूप में वितरित की जाती है ।
    उन्होंने कहा है कि आर्थिक रूप से जरूरतमंद लाभार्थियों को यह राशि दी जाती  है। श्री अग्रवाल ने यह भी कहा है कि यह धनराशि सरकार द्वारा संचालित किसी योजना का हिस्सा नहीं है बल्कि राहत के रूप में विवेक के आधार पर जरूरतमंद लोगों को समय एवं परिस्थितियों के आधार पर दी जाती है ।


प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि  क्षेत्रवाद, जातिवाद एवं राजनीति से ऊपर उठकर गरीब को बिना किसी बिचौलियों के सीधे  लाभार्थी के हाथ में विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोश के राशि का चेक भेंट किया जाता है ।इसीलिए चेक वितरण के सामूहिक कार्यक्रम कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं ताकि पारदर्शिता बनी रहे। इस अवसर पर  भारतीय जनता पार्टी श्यामपुर मंडल के अध्यक्ष  प्रदीप धस्माना ने कहा इससे  पहले विधानसभा अध्यक्ष का कोई विवेकाधीन कोष होता है इस संबंध में  ना हमें कभी जानकारी प्राप्त हुई और ना ही हमारे क्षेत्र में कभी धनराशि स्वीकृत हुई,   उन्होंने कहा है कि आज हजारों लोगों को  इस धनराशि से लाभ हो रहा है ।

पार्षद विजेंद्र मोगा ने कहा है कि कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष  की व्यस्तताओं के बावजूद भी हमेशा ऋषिकेश विधानसभा की जनता से  जीवंत संपर्क, संबंध बना हुआ है । उन्होंने कहा है कि  विधानसभा अध्यक्ष के कैंप कार्यालय पर  हर समय  क्षेत्र की जनता के लिए दरवाजे खुले हैं एवं विकास के क्षेत्र में ऋषिकेश विधानसभा निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है । इस अवसर पर पार्षद विरेंद्र मोगा,  लव कांबोज, श्रीमती अनीता रैना, गजेंद्र विक्रम शाह, रजनीश शर्मा, आदि के साथ ही लाभार्थियों में प्रवेश देवी, योगराज दत्त, रोशनी देवी, अंकित, कृष्णा देवमाली ,उत्तम सिंह, भूपेंद्र डोभाल, राज कमल सिंह सहित अनेक लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन पंकज शर्मा ने किया।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES