Sunday, March 3, 2024
Homeउत्तराखंड71 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में ध्वजारोहण किया।

71 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में ध्वजारोहण किया।

देहरादून 26 जनवरी, 2020 (हि. डिस्कवर) 
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने 71 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उपस्थित अधिकारियों, कार्मिकों एवं पुलिस के जवानों को संविधान की प्रस्तावना की शपथ दिलाई।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने सभी प्रदेश वासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए राज्य की सुख-समृद्धि की कामना की। संविधान निर्मात्री समिति, स्वतंत्रा आन्दोलन में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले  एवं देश की एकता एवं अखण्डता के लिए कार्य करने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का स्मरण करते हुए मुख्यमंत्री ने उनको श्रद्धांजलि दी।

इसके उपरान्त मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री बंशीधर भगत ने भाजपा कार्यालय में ध्वजारोहण किया।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने परेड ग्राउण्ड देहरादून में गणतंत्र दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर उन्होंने पाँच वयोवृद्ध स्वतंत्रता संग्राम सेनानिनियों एवं उनके आश्रितों से भेंट कर उनकी कुशलक्षेम पूछी तथा शॉल भेंट कर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग द्वारा सरकार की तीन साल की उपलब्धियों पर लगाई गई फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।  

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को राजपुर रोड स्थित, वन मुख्यालय में वन विभाग द्वारा आयोजित वृहद रक्तदान शिविर का शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि रक्तदान महादान है। रक्तदान में उत्तराखण्ड के लोग आगे हैं। औसतन जितने रक्तदान की आवश्यकता है जागरूकता के परिणामस्वरूप उससे अधिक रक्तदान उत्तराखण्ड में हो रहा है।    

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES
Ad