Sunday, March 3, 2024
Homeउत्तराखंडसुरंग में 100 घंटों से ज्यादा समय से फंसे हुए हैं 40...

सुरंग में 100 घंटों से ज्यादा समय से फंसे हुए हैं 40 मजदूर, अब बिगड़ रही तबीयत

देहरादून। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले की एक सुरंग के अंदर फंसे हुए सात राज्यों के 40 मजदूरों को 100 घंटे पूरे हो गए हैं। सेना, एनडीआरएफ और अन्य बचावकर्मियों की टीम बचाव अभियान में जुटी हुई है। हादसे के बाद मजदूरों की तबीयत बिगड़ना शुरू हो गई है।  मजदूरों ने सिर दर्ज, पेट दर्ज और उल्टी जैसी बिमारियों की शिकायतें की हैं। हालांकि मजदूरों को स्वस्थ्य रहने के लिए पतली पाइप की मदद से सुरंग के अंदर जरूरी दवाइयां, ड्राइ फ्रूट्स, मल्टीविटामिन, जैसे सामान पहुंचाए जा रहे हैं।

सुरंग के बाहर बनाया गया अस्थायी अस्पताल
इसके अलावा टनल के बाहर एक 6 बेड वाला अस्थायी अस्पताल का भी सेटअप किया गया है और गंभीर मामलों को ऋषिकेश एम्स भेजने के भी इंतेजाम किए गए हैं। बता दें कि सुरंग के प्रदेश द्वार से लगभग 200 मीटर अंदर मजदूर फेंस हुए हैं और सुरंग द्वार पर 50 मीटर तक मलवा पड़ा हुआ है, जिसकी वजह से बचावकर्मियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गेट से मलवे को हटाने के लिए दिल्ली से कई अत्याधुनिक मशीने मंगाई गई हैं।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES
Ad