Sunday, September 8, 2024
Homeउत्तराखंडसंगलाकोटी के ग्रामीणों को द हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल तक मिलेगी निःशुल्क...

संगलाकोटी के ग्रामीणों को द हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल तक मिलेगी निःशुल्क बस सेवा।

सतपुली 21 सितंबर 2019 (हि. डिस्कवर)

पहाड़ के लोगों के लिए जीवनदाता साबित हो रहा है द हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल सतपुली ने पौड़ी गढ़वाल के गवाणी,चरगाड़,लवींठा,श्रीकोट,सेड़ियाखाल,पोखड़ा और संगलाकोटी के ग्रामिणों के लिए एक नयी पहल की है। जिसके तहत इन गांवों के ग्रामीणों के लिए द हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल सतपुली के तत्वावधान में हर शुक्रवार को निःशुल्क स्वास्थ्य बस सेवा की शुरूआत की गयी है। इस स्वास्थ्य बस सेवा के माध्मय से पहाड़ के इन दूर-दराज के गांव में ग्रामीणों को स्वास्थ्य की सेवाएं प्रदान तो की ही जाएंगी साथ ही,इस बस के माध्यम से इन गांव के लोगों को किसी भी बीमरी में द हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल तक पहुंचाया जाएगा। साथ ही उन महिलाओं को खेत-खलिहानों में स्वास्थ्य की सेवा उपलब्ध कराई जाएंगी जो महिलाएं अपने खेत-खलिहान छोड़कर अपने स्वास्थ्य की जांच के लिए नहीं जा पाती है।

इस बारे हंस जरनल अस्पताल सतपुली के सीएमओ डाक्टर आर एस रावत ने बताया की द हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल संगलाकोटी के ग्रामीणों के अलावा भी पौड़ी गढ़वाल के तमाम दूसरे दूर-दराज के क्षेत्रों के ग्रामीणों के लिए भी इस तरह की बस सेवा प्रदान कर रहा है। जिसके माध्यम से इन गांव के लोगों द हंस फाउंडेशन जरनल अस्पताल तक पहुंचते है,और अपने स्वास्थ्य का बेहतर इलाज कर अपने घरों को लौटते है।

इस निःशुल्क स्वास्थ्य बस सेवा को माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज के आशीष से हंस फाउंडेशन के सेवकों ने हरी झंडी देखाकर रवाना किया। जिसके बाद ग्रामिणों इस स्वास्थ्य बस सेवा की शुरूआत करने के लिए हंस फाउंडेशन के प्रेरणास्रोत माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी का कोटि-कोटि आभार व्यक्त किया

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES

ADVERTISEMENT