Sunday, September 8, 2024
Homeउत्तराखंडविधायक गणेश जोशी ने किया गढ़ी गैस एजेंसी का औचक निरीक्षण।

विधायक गणेश जोशी ने किया गढ़ी गैस एजेंसी का औचक निरीक्षण।

देहरादून 1 अप्रैल 2020 (हि. डिस्कवर)

मसूरी विधान सभा क्षेत्र के विधायक गणेश जोशी ने आज गढ़ी कैंट स्थित गढ़वाल मंडल विकास निगम की गैस एजेंसी का औचक निरीक्षण किया।

विधायक ने वर्तमान परिस्थितियों में गैस की नियमित आपूर्ति के बारे में जानकारी ली और गैस कर्मियों की समस्याओं के बारे में भी पूछा। कर्मचारियों के बारे में पूछे जाने पर प्रबंधक द्वारा जानकारी दी गयी कि कर्मचारियों की कोई कमी नही है, अपितु स्टाफ ज्यादा है। कम्प्यूटर आपरेटर के चिकित्सा अवकाश में होने पर कुछ दिक्कतें आ रही हैं।

गैस आपूर्ति के बारे में बताया गया कि पिछले समय मे एजेंसी को कम आपूर्ति होने और उपभोगताओं द्वारा एक साथ गैस बुकिंग करने के कारण एक सप्ताह का बैकलॉग हो गया था, किंतु लॉक डाउन के पश्चात घर – घर गैस की नियमित आपूर्ति हो रही है और उपभोक्ताओं की तरफ से कोई शिकायत नहीं है।

गैस डिलीवीरी ब्यायज ने विधायक को बताया कि होंम डिलीवीरी कांट्रेक्टर ने फरवरी माह में ही काम करने से मना कर दिया था, अब जबकि उसका कांट्रेक्ट 31 मार्च को समाप्त हो गया है। ऐसे में वे देश की परिस्थितियां देखते हुए हाईरिस्क में काम कर रहे हैं। उन्होंने अवगत कराया कि कांट्रेक्टर द्वारा उनको आठ माह से बेतन का भुगतान भी नहीं किया गया, इस बाबत विभाग को भी अवगत कराया गया, किंतु कोई समाधान नही निकला। बाबजूद इसके वे लगातार कार्य कर रहे हैं।

विधायक ने उनकी समस्याओं के शीघ्र ही समाधान का आश्वासन दिया और गैस आपूर्ति को हर हाल में नियमित बनाये रखने के निर्देश दिए।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES

ADVERTISEMENT