Friday, October 18, 2024
HomeUncategorizedमुख्यमंत्री ने मसूरी, खटीमा शहीदों को दी श्रद्धांजलि।

मुख्यमंत्री ने मसूरी, खटीमा शहीदों को दी श्रद्धांजलि।

देहरादून 01 सितम्बर, 2018(हि. डिस्कवर)
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने खटीमा एवं मसूरी गोली कांड के सभी शहीदों का कृतज्ञतापूर्वक स्मरण करते हुये अपनी हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने कहा कि इन घटनाओं में शहीद हुये आन्दोलनकारियों के अथक प्रयासों से ही आज उत्तराखण्ड को एक पृथक राज्य का दर्जा प्राप्त हुआ है।
 मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन दुनिया के अन्य आन्दोलनों से अलग रहा है। इस आन्दोलन में मातृशक्ति एवं सैनिक पृष्ठभूमि की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य निर्माण में अपने प्राणों की आहुति देने वाले राज्य आन्दोलकारियों के बलिदान को प्रदेश हमेशा याद रखेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य आन्दोलनकारियो के सपनों को साकार करने के लिए जैसा राज्य वे चाहते थे उसके अनुरूप ही हमें राज्य के विकास को आगे बढ़ाना होगा। राज्य के विकास को और अधिक गति प्रदान करने के लिये हमें पलायन को रोकने, रोजगार, शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ना होगा। इसके लिये प्रदेश सरकार संकल्पबद्ध है।
Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES