Sunday, October 20, 2024
Homeउत्तराखंडमुख्यमंत्री ने किया ट्वीट। दिल्ली एनसीआर में फंसे उत्तराखंडी समुदाय के लोगों...

मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट। दिल्ली एनसीआर में फंसे उत्तराखंडी समुदाय के लोगों को घर पहुंचाने की कवायद शुरू।

देहरादून 25 मार्च 2020 (हि. डिस्कवर)

दिल्ली व एनसीआर में फंसे सैकड़ों उत्तराखण्डी समुदाय के लोगों को उनके गांव घर पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कवायद शुरू कर दी है। उन्होने दिल्ली स्थित उत्तराखंड कमिश्नर को इस सम्बंध में अवगत करा दिया है कि जितनी जल्दी हो सके इन लोगों को सकुशल इनके घरों तक पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू की जाय।

मुख्यमंत्री के ट्वीट से साफ पता चलता है कि दिल्ली में जितने भी उत्तराखंडी फंसे हुए हैं उनकी जानकारी उनके संज्ञान में है। आपको बता दें कि इनमें ज्यादात्तर वे लोग हैं जो होटल लाइन में व्यवसाय कर रहे हैं।

दिल्ली एनसीआर में फंसे लोग।

एक वायरल वीडियो में ये लोग अपील कर रहे थे कि इन्हें स्वास्थ्य जांच के बाद उनके गांव जाने दिया जाय क्योंकि न उनकी ही आर्थिक स्थिति ऐसी है कि वे हर मुसीबत से निबटने को तैयार हों न उनके परिजनों की। उन्होंने साफ शब्दों में अपील करते हुए कहा है कि वे फाइनेंसियल रूप से इतने मजबूत नहीं है कि कल अगर उनमें से एक भी कोरोना संक्रमण से ग्रस्त हो गया तो उसके साथ हर एक कोरोनाग्रस्त हो जाएगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोशल साइट पर ट्वीट करते हुए कहा है कि लॉकडाउन के चलते हमारे राज्य के कई युवा दिल्ली के गाजीपुर रैन बसेरे में या अन्यत्र जगहों पर फंसे हुए हैं, उन्हें घर पहुंचाने के प्रयास किये जा रहे हैं। करीब 200 लोगों को कल उनके घर पहुंचाया गया है। इस स्थिति में प्रवासी उत्तराखंडियों की दिक्कतों को सुनने, सुलझाने व अन्य राज्यों से कॉर्डिनेट करने के लिए श्री आलोक पांडे (फ़ोन न. 6398500571) को अधिकृत किया गया है।

दिल्ली एनसीआर में फंसे उत्तराखण्डियों की डिटेल व फोन नम्बर्स।

ये कोरोना के खिलाफ हम सभी की जंग है इसे मिलकर लड़ना है। हो सकता है हमें कुछ कष्ट उठाना पड़े, लेकिन संकट की घड़ी में हमें धैर्य रखना चाहिए और सभी सरकारी दिशानिर्देशों व डॉक्टरों की सलाह का पालन करना चाहिए। जो भी युवा प्रदेश में आ रहे हैं उनकी मेडिकल जांच होगी और सभी सावधानियां बरतनी होगी।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES