Saturday, October 19, 2024
HomeUncategorizedबांस पर काम कर रहे सिंगापुर के प्रतिनिधिमंडल की मुख्यमंत्री से भेंट!

बांस पर काम कर रहे सिंगापुर के प्रतिनिधिमंडल की मुख्यमंत्री से भेंट!

देहरादून 31 अगस्त, 2018(हि. डिस्कवर)
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से  मुख्यमंत्री आवास में सिंगापुर के प्रतिनिधिमण्डल से किरूबहरान शनमंगासुन्दरम, हो की लियांग,  थ्यूरिन आॅगन, श्याम शंकर व ईश्वर श्रीकुमार ने भेंट की। भेट के दौरान उन्होंने प्रदेश में बाँस की उच्च गुणवता की प्रजाति के उत्पादन के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि इससे स्थानीय स्तर पर प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से लोगों को रोजगार भी मिलेगा। बाॅस का उपयोग फाइबर के रूप में काफी मात्रा में किया जा रहा है। मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र ने कहा कि प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। अधिक से अधिक स्थानीय युवाओं को रोजगार मिल सके। अक्टूबर में देहरादून में इन्वेस्टर समिट किया जा रहा है। प्रदेश में अधिक से अधिक निवेश हो इसके लिए रोड शो आयोजित किये गये है।
मुख्यमंत्री ने मिलने आये प्रतिनिधिमण्डल से बाँस के उत्पाद के बारे में एवं आवश्यक भूमि का पूरा एजेण्डा देने को कहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भूमि की उपलब्धता को दृष्टिगत रखते हुए प्रस्ताव बनाया जाए। मुख्यमंत्री ने वन विभाग, कृषि एवं स्टेट बम्बू मिशन के अधिकारियों को बैठकर डिटेल प्रस्ताव बनाने को कहा।
बैठक में सचिव श्रीमती राधिका झा, निदेशक उद्योग सुधीर नौटियाल, वन विभाग व स्टेट बम्बू मिशन के अधिकारी उपस्थित थे।
Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES