Friday, October 18, 2024
Homeदेश-प्रदेशप्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में शुक्रवार को करेंगे नामांकन! नामांकन से...

प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में शुक्रवार को करेंगे नामांकन! नामांकन से पहले रोड शो में उमड़ी अथाह भीड़!

वाराणसी 25 अप्रैल 2019 (हि. डिस्कवर)

आज धर्म नगरी वाराणसी पूरी मोदीमय नजर आई! देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी यहीं से शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर पर्चा दाखिल करेंगे लेकिन उससे पूर्व आज उन्होंने कई किमी. लम्बा रोड शो कर साफ़तौर पर शक्ति प्रदर्शन किया है! रोड शो की शुरुआत उन्होंने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में पंडित मदन मोहन मालवीय की मूर्ति को माल्यार्पण करने के साथ किया.

उनके इस रोड शो में पूरे हिन्दुस्तान के विभिन्न राज्यों से पार्टी कार्यकर्ता व कद्दावर नेता यहाँ अपनी भागीदारी निभाने पहुंचे हुए थे! रोड शो पूरा करने के तुरंत बाद देर शाम वे बनारस के घाट पर गंगा आरती में भी शामिल हुए. इस दौरान उनके साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे! गंगा आरती के बाद उन्होंने गंगा की पूजा भी की!
रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं और अपने समर्थकों का अभिवादन किया और फिर गाड़ी में सवार होकर रोड शो शुरू कर दिया! जिसमें लाखों की संख्या में मोदी समर्थकों ने मोदी मोदी के नारे लगाए! पूरी बनारस की सड़कें इस दौरान भगवामय हो गयी और हर जगह नारे गूँज रहे थे- हर घर भगवा छाएगा, राम राज फिर आयेगा! एक ही नारा एक ही नाम, जय श्री राम -जय श्री राम!

इस दौरान पुलिस प्रशासन व देश के खुफिया तंत्र ने एक अदृश्य सुरक्षा दीवार प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के चारों ओर बनाई हुई थी! विभिन्न जासूसी उपकरणों के माध्यम से बेहद चौकसी के साथ यह रोड शो पर निगरानी रखे हुए थे !

ज्ञात हो कि पांच बर्ष पूर्व जब प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी से नामांकन किया था तब लगभग पांच लाख की अनुमानित भीड़ उनके इस नामांकन में शामिल हुई थी! इस बार यह भीड़ बढ़कर छ: लाख बताई जा रही है! टीवी न्यूज़ चैनल्स की अगर बात करें तो कई न्यूज़ चैनल्स का कहना है कि वनारस की सड़कों पर टिल रखने की भी जगह नहीं है! इस रोड शो में नरेंद्र मोदी के पीछे उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा शाहनवाज हुसैन, महेंद्र नाथ पांडे व संजय निषाद जैसे बड़े राजनीतिक चेहरे दिखाई दे रहे थे! योगी आदित्यनाथ जहाँ पूरे उत्तरप्रदेश में हिंदुत्व का बड़ा चेहरा है वहीँ शाहनवाज हुसैन को योगी आदित्यनाथ के साथ रखने के पीछे वाराणसी के तीन लाख मुस्लिम व बुनकर समुदाय के वोटर्स , महेंद्र नाथ पांडे जैसे चेहरे के पीछे पूर्वांचल के लाखों ब्राह्मण व वाराणसी के तीन लाख से अधिक मतदाता, संजय निषाद के माध्यम से निषाद, मछुवारे व केवट समाज के मतदाताओं को लुभाना भी कहा जा सकता है! वहीँ अपना दल की अनुप्रिया पटेल को भी मोहरा बनाना पटेल व कुर्मी समुदाय के दो लाख वोटर्स पर पार्टी पॉलिटिक्स ने ध्यान केन्द्रित रखा है!

यहाँ सबसे सुखद क्षण तब दिखने को मिले जब मोदी रोड शो में हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग भी उपस्थित थे व ये लोग नरेंद्र मोदी पर फूल बरसा रहे थे! प्रधानमन्त्री मोदी ने जब देखा कि एक मुस्लिम व्यक्ति भीड़ में शाल लहराकर वह उन्हें ओडाना चाहता है तब उन्होंने इशारों में कहा कि वह शाल उनकी तरफ फैंके! मुस्लिम व्यक्ति के शाल फैंकते ही प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने उसे हवा में लपक लिया और गले में डाल दिया! यह सब देख मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जोश में न सिर्फ मोदी-मोदी के नारे लगाए बल्कि समाज में एक सुंदर संदेश देने की कोशिश भी की!

ज्ञात हो कि आगामी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे!पिछले साल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सीट से जीत दर्ज की थी और पहली बार संसद पहुंचे थे और सीधे प्रधानमन्त्री बने!


Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES