Friday, October 18, 2024
Homeउत्तराखंडदेहरादून में 6 कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान हुई! स्पेन गए...

देहरादून में 6 कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान हुई! स्पेन गए थे स्टडी टूर पर!

देहरादून 15 मार्च 2020 (हि. डिस्कवर)

यूँ तो अभी तक देहरादून में 25 संदिग्ध मरीजों की जांच की जा चुकी है लेकिन अभी अभी स्पेन स्टडी टूर पर गए प्रदेश के आईएफएस अधिकारियों का एक जत्था कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रस्त पाया गया!

यह मामला प्रकाश में तब आया जब एक आईएफएस अधिकारी द्वारा हल्द्वानी स्थित अस्पताल में अपनी जांच करवाई! जहाँ डॉक्टर्स ने उन्हें कोरोना वायरस संक्रमित बताया! उनके साथ गए अन्य अधिकारियों की जांच हुई तो उनमें भी कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए!

डीजी हेल्थ डॉ. अमिता उप्रेती का कहना है कि आईएफएस अधिकारियों का एक ग्रुप स्टडी टूर पर फिनलैंड स्पेन गया था जिनमें से लौटने के बाद 6 अधिकारियों का स्वास्थ्य खराब हो गया ! जिसके मध्य नजर उन्हें एफआरआई आइसोलेट किया गया है व स्वास्थ्य विभाग लगातार इनके स्वास्थ्य की मोनिटरिंग कर रहा है!

रूडकी हरिद्वार के बाद अब देहरादून घाटी में भी कोरोना वायरस की घटना प्रकाश में आई है इसलिए इस वायरस से बचने के लिए शासन-प्रशासन स्तर पर नागरिकों को ऐतिहात बरतने की अपील की जा रही है क्योंकि देहरादून में अभी तक लगभग २५ संदिग्ध मरीजों की जांच की जा चुकी है जिनमें 15 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 10 की अभी रिपोर्ट आनी बाकी है!

ज्ञात हो कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने यात्रा परामर्श जारी करते हुए चीन, हांगकांग, कोरिया गणराज्य, जापान, इटली, थाईलैंड, सिंगापुर, ईरान, मलेशिया, फ्रांस, स्पेन और जर्मनी की यात्रा करने वाले लोगों से भारत आने के बाद स्वत: 14 दिन तक खुद को अलग रखने को कहा है और उनके नियोक्ताओं से कहा है कि इस अवधि के दौरान उन्हें घर से काम करने की सुविधा दी जाए! भारत पहले ही इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया, जापान और चीन के नागरिकों के लिए वीजा निलंबित कर चुका है!

प्राप्त जानकारी के अनुसार 15 से 17 लोगों को अंडर ओबजर्वेशन रखा गया था। जिन 6 को संक्रमित पाया गया था उनमें से 5 को छोड़ दिया है। मात्र एक आईएफएस को ही अब अंडर ऑब्जर्वेशन रखा गया है।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES