Sunday, September 8, 2024
HomeUncategorizedगायत्री परिवार ट्रस्ट के साथ वित् मंत्री ने किया तुलसी पौधा रोपण!

गायत्री परिवार ट्रस्ट के साथ वित् मंत्री ने किया तुलसी पौधा रोपण!

देहरादून 25 जुलाई 2018 (हि. डिस्कवर)

वित्त मंत्री प्रकाश पन्त जी के शासकीय आवास पर शांतिकुज हरिद्वार के गायत्री परिवार ट्रस्ट लक्सर के सदस्यों ने मुलाकात की। इन अवसर पर वित् मंत्री प्रकाश पन्त  द्वारा गायत्री परिवार ट्रस्ट द्वारा पूरे राज्य में चलने वाले तुलसी पौधारोपण अभियान का तुलसी का पौधा रोपित कर शुरूआत की। गायत्री परिवार के सदस्यों ने उक्त अभियान के सम्बन्ध में वित मंत्री  को जानकारी दी कि इस अभियान से हम पूरे राज्य में हरियाली एवं तुलसी के पौधे के महत्व का संदेश जन-जन तक पहुँचाना चाहते है जिससे लोग ज्यादा से ज्यादा इस अभियान में सहभागिता सुनिश्चित करें।
उल्लेखनीय है कि तुलसी केवल शारीरिक व्याधियों को ही दूर नही करती वरन् मनुष्य के आन्तरिक भावों व विचारों पर भी उसका कल्याणकारी प्रभाव पड़ता हैं। भारतीय परम्परा के अनुसार तुलसी को प्रत्येक देवालय, तीर्थ स्थान व सदग्रस्थों के घरो में तुलसी को स्थान दिया गया है इसलिए हम चाहे जिस भाव से तुलसी के सम्पर्क में रहे हमको उस से होने वाले शारीरिक, मानसिक और आत्मिक लाभ प्राप्त होते है।
वित मंत्री प्रकाश पन्त ने  गायत्री परिवार के सदस्यों को इस अभियान को सफल बनाने के लिए उनका आभार व्यक्त करते हुये पूर्ण सहयोग देते हुये अधिक से अधिक लोगों को इस और प्रेरित करने का अनुरोध किया।
इस अवसर पर गायत्री परिवार ट्रस्ट के सदस्यों मे विरेन्द्र धीमान जी, वेदपाल, डा0 महिपाल,एडवोकेट श्याम नारायण मादव, धीर सिंह,प्रशान्त परासर,  प्रणव कुमार, पवन भारतीय , श्रीमती सुन्दरा बाला, श्रीमती स्नेहलता, श्रीमती ममता शर्मा, श्रीमती सरिता, श्रीमती बबली, श्रीमती रेनू शर्मा आदि उपस्थित रहें।
Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES

ADVERTISEMENT