Sunday, September 8, 2024
Homeलोक कला-संस्कृतिकोरोना महामारी पर स्विट्जटलैंड ने इस तरह की भारत के प्रयासों की...

कोरोना महामारी पर स्विट्जटलैंड ने इस तरह की भारत के प्रयासों की प्रशंसा।

(अरुण कुमार शाह के कलम से)

Beautiful_Gesture कोरोना वायरस से निपटने में भारत की तैयारियों की प्रशंसा विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) समेत दुनिया के कई देश कर चुके हैं. अब इस कड़ी में स्विट्जरलैंड (Switzerland) का नाम भी जुड़ गया है. स्विट्जरलैंड ने अनोखे तरीके से भारत की सराहना की है.

शुक्रवार को भारत के सम्मान में स्विस आलप्स के मैटरहॉर्न पर्वत (Matterhorn Mountain) को लेजर लाइट की मदद से तिरंगे से कवर कर दिया गया l जाने-माने स्विस लाइट आर्टिस्ट गेरी हॉफस्टेटर ने 14,690 फीट के पहाड़ को तिरंगे के आकार में रोशनी दी है।भारत के सम्मान की वजह यह भी है कि संकट की घड़ी में भारत ने सुपर पावर अमेरिका समेत हर देश की मदद की है👏 भारत समेत दुनियाभर के देशों में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इसके जरिए कोरोना महामारी से जीतने की उम्मीद और जज्बे का संदेश दिया गया है।

भारतीय विदेश सेवा अधिकारी गुरलीन कौर ने इसकी तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की है। उन्होंने लिखा, ‘लगभग 800 मीटर ऊंचाई पर तिरंगा। हिमालय से आल्पस की दोस्ती….🇮🇳🇨🇭

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES

ADVERTISEMENT