Sunday, September 8, 2024
Homeदेश-प्रदेशकिरण नेगी के बलात्कारी हत्यारों को फांसी की सजा के लिए सुप्रीम...

किरण नेगी के बलात्कारी हत्यारों को फांसी की सजा के लिए सुप्रीम कोर्ट से इंडिया गेट तक कैंडिल मार्च।

नई दिल्ली(हि. डिस्कवर)

उत्तराखंड एकता मंच,दिल्ली के तत्वावधान में किरण नेगी के बलात्कारियों व हत्यारों को शीघ्रातिशीघ्र फांसी की सजा देने के लिए सुप्रीम कोर्ट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च का आयोजन हुआ।

इस कैंडल मार्च में सैकड़ों लोगों ने भाग लेकर न्यायिक प्रकिया में करीब 8 साल तक के विलम्ब पर अपना रोष व्यक्त किया। तथा दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा देने की बात कही।

ज्ञात हो कि नजफगढ़ में किरण नेगी आफिस से शाम को घर लौट रही थी तभीकुछ दबंगों ने उसका अपहरण कर लिया। चार दिन पश्चात उसका क्षत विक्षत शरीर हरयाणा के खेतों में पाया गया। शुरुआत में पुलिस ने इन दबंगों के प्रभाव में FIR तक नहीं लिखी। परंतु समाज के दबाव में उनको FIR दर्ज करनी पड़ी। फिर द्वारका कोर्ट में सुनवाई चली। द्वारका कोर्ट ने इन अभियुक़्तों को अंततः फांसी की सजा सुनाई। इसके पश्चात हाई कोर्ट ने भी इस सजा को बरकरार रखा। अब सुप्रीम कोर्ट मे कल 12 दिसम्बर को इस मामले में अंतिम सुनवाई होनी है।

कैंडल मार्च का प्रमुख उद्देश्य समाज को महिलाओं के प्रति जागरूक व संवेदनशील बनाना व सर्वोच्च न्यायालय से इस बिटिया को न्याय दिलाना था। इंडिया गेट के पास पटियाला हाउस कोर्ट पर इस मार्च का समापन हुआ।

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES

ADVERTISEMENT