Sunday, September 8, 2024
Homeदेश-प्रदेशकई मोदी आयेंगे कई जायेंगे! देश अजर अमर रहेगा!-प्रधानमंत्री

कई मोदी आयेंगे कई जायेंगे! देश अजर अमर रहेगा!-प्रधानमंत्री

नई दिल्ली 2 फ़रवरी 2019 (हि. डिस्कवर)

इंडिया टुडे कानक्लेव 2019 में बोलते हुए देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर खुलकर निशाना साधते हुए कहा कि जहाँ आतंकवाद के खिलाफ समूल विश्व इकठ्ठा होकर लड़ रहा है वहीँ हमारे देश के राजनीतिज्ञ व कुछ राजनीतिक पार्टियां ही हम पर संदेह कर रही हैं! मोदी का विरोध करते करते अब ये लोग देश विरोध पर भी उतर आये!

उन्होंने खुलकर अपनी बात रखते हुए कहा कि राजनीतिज्ञ अपने फायदे के लिए देश की सुरक्षा से खिलवाड़ न करें! हमारी सेना की कार्यप्रणाली पर ही संदेह जताने वाले ये लोग मोदी विरोध करते करते सेना की सामर्थ पर संदेह पैदा करते हुए उसकी प्रमाणिकता साबित करने की बात कर रहे हैं! क्या हमारी सेना पर आपको विश्वास है?

उन्होंने कहा कि इस तरह के विरोध जताने वाले लोग अपने ही देश का मजाक उड़ा रहे हैं! इन्हें मोदी का विरोध करना है खूब कीजिए, जो योजनायें परियोजनाएं जो हम ला रहे हैं उन पर विरोध जताए वह मंजूर लेकिन देश की सुरक्षा से उसके हितों से जुडी बातों का विरोध मत कीजिये!

प्रधानमंत्री मोदी ने राफेल का उदाहरण देते हुए कहा कि आज राफेल होता तो बात कुछ और अधिक दिखती! उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले स्वार्थनीति और अब राजनीति के कारण यह लोग देश को नुकसान पहुंचा रहे हैं! उन्होंने कांग्रेस सरकार का उदाहरण देते हुए कहा कि फ़ौज को 2009 में 1.86 लाख बुलेट प्रूफ जैकेट की मांग थी जो 2014 तक भी एक जैकेट उपलब्ध नहीं करवा पाए हमने फ़ौज के लिए अपनी सरकार आते ही 2.32 लाख बुलेट प्रूफ जैकेट उपलब्ध करवाई! इन्हें ख्याल रखना चाहिए कि मोदी विरोध की जिद में मसूद अजहर और हाफिज सईद जैसे आतंक के सरपरस्तों को सहारा ना मिल जाए. 

उन्होंने कांग्रेस पर अप्रत्यक्ष निशाना साधते हुए कहा कि सालों-साल देश पर राज करने वाली सरकार से इन बिषयों पर कभी प्रश्न नहीं पूछे गए जिन प्रश्नों को मैं पूछना चाहता हूँ! उन्होंने कहा कि आजतक खुले में शौच क्यों नहीं?, दिव्यांगो के लिए संवेदनशीलता क्यों नहीं, गंगा के दूषित पानी पर बात क्यों नहीं, नार्थ ईस्ट उपेक्षा पर बात क्यों नहीं! देश के जवानों के लिए नेशनल वार मेमोरियल, आजादी के बाद 35 हजार से जयादा पुलिसकर्मी शहादत हेतु वार मेमोरियल की बात क्यों नहीं , आजाद हिंदी फ़ौज की शहादत में लाल किले में झंडा क्यों नहीं फिराया गया! इन सवालों पर चाहे आप हल्ला बोले या न बोले पहले इस देश के शोषितों गरीबों बंचितों को सिस्टम से जोड़ा नहीं गया, हम तेज गति से भारत में गरीबी हटा रहे हैं और यही कारण भी है कि हमारी सरकार द्वारा 1991 से लेकर अब तक अपने इन पांच साल के कार्यकाल में देश की जीडीएफ ग्रोथ सबसे तेज गति बढ़ाई है! इस पर आपके स्लोगन सबसे तेज..! की तरह सबसे तेज हमारी सरकार की लाइफ लाइन है!


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का भारत निडर, निर्भीक और निर्णायक है. भारतीयों की एकजुटना ने ही देश के भीतर और बाहर कुछ देश विरोधी लोगों में एक डर पैदा किया है! आज जो  वातावरण बना है मैं, यही कहूंगा ये डर अच्छा है! उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से पिछली घटनाक्रम पर अपनी बात रखते हुए कहा कि जब दुश्मन में भारत के पराक्रम का डर है तो ये डर अच्छा है! भगौडों में भी अगर अपनी सम्पति का के जब्त होने का डर हो तो ये डर अच्छा है! भ्रष्ट नेताओं को भी जेल जाने का डर हो तो ये डर अच्छा है! जब आतंक के आकाओं में सैनिकों के शौर्य का डर हो, तो ये डर अच्छा है! जब मोदी के बोलने से बड़े-बड़े परिवार बौखला जाएं, तो ये डर अच्छा है! भ्रष्टाचारियों में भी क़ानून का डर है तो ये अच्छा है!

उन्होंने बताया कि 1991 से लेकर अब तक उनकी सरकार ने सबसे कम महंगाई दर पर देश को ला खड़ा किया है! केंद्र सरकार ने सडक, रेलवे का पूरे देश में जाल बिछा दिया है! उन्होंने सैनिक व अर्ध सैनिक वार मेमोरियल का भी जिक्र किया है! उन्होंने कहा 2014 से 2019 तक का सफर देश की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने का था जबकि 2019 से आगे का सफर संकल्प से सिधि की ओर ले जाने का है! पिछले पांच बर्षों में हमले बुनियाद मजबूत करने का काम किया है ! मैं विश्वास के साथ कहता हूँ कि 21वीं सदी भारत की होगी!

Himalayan Discover
Himalayan Discoverhttps://himalayandiscover.com
35 बर्षों से पत्रकारिता के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक, धार्मिक, पर्यटन, धर्म-संस्कृति सहित तमाम उन मुद्दों को बेबाकी से उठाना जो विश्व भर में लोक समाज, लोक संस्कृति व आम जनमानस के लिए लाभप्रद हो व हर उस सकारात्मक पहलु की बात करना जो सर्व जन सुखाय: सर्व जन हिताय हो.
RELATED ARTICLES

ADVERTISEMENT